जागरण संवाददाता, अमृतसर

पावरकॉम की लापरवाही का नतीजा शनिवार को सूरज एवेन्यू निवासी रोहित अरोड़ा को भुगतना पड़ा। घर के बाहर सीवर की सफाई करवा रहे रोहित अरोड़ा ने जैसे ही सीवरमैन को सरिया पकड़ाने की कोशिश की, सरिये का सिरा ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तारों से टकरा गया। रोहित को जबरदस्त करंट लगा और वह बेहोश होकर गिर गया। इस घटना के बाद सूरज एवेन्यू क्षेत्र के चार घरों में जबरदस्त स्पार्किंग हुई और बिजली उपकरण जल गए।

रतन ¨सह चौक स्थित प्रीत अस्पताल में दाखिल रोहित अरोड़ा ने होश में आने के बाद बताया कि उसके घर का सीवरेज काफी दिनों से जाम था। शनिवार को सीवरमैन को बुलाया था। सुबह साढ़े ग्यारह बजे सीवरमैन पहुंचा और उसने सीवरेज की सफाई के लिए डंडे की मांग की। डंडा नहीं था, घर के बाहर सरिया पड़ा था। मैंने सरिया उठाकर उसे पकड़ाने की कोशिश की, लेकिन सरिये का सिरा छत के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तारों से टच हो गया। इसके बाद मुझे जोरदार करंट लगा और फिर होश नहीं रहा।

दूसरी तरफ सूरज एवेन्यू क्षेत्र के चार घरों में बिजली आपूर्ति ठप होने के साथ साथ फ्रिज, टीवी, एसी आदि बिजली उपकरण जल गए। स्थानीय निवासियों में पावरकॉम के खिलाफ काफी आक्रोश दिखा। लोगों ने कहा कि बिजली की हाई वोल्टेज तारों को व्यवस्थित ढंग से लगाने के लिए पावरकॉम के अधिकारी तैयार नहीं। हमने कई बार मांग की, पर कोई सुनवाई नहीं हुई। हम मौत के साये में जी रहे हैं। शायद पावरकॉम किसी की मौत होने का इंतजार कर रहा है। वहीं प्रीत अस्पताल के डॉक्टर जेएस ग्रोवर ने बताया कि रोहित की हालत अब खतरे से बाहर है।

Posted By: Jagran