Move to Jagran APP

आतंकी हमले के बाद आईसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी

अमृतसर अदलीवाल में निरंकारी सत्संग भवन में आतंकी हमले के बाद इंटेग्रेटेड चेस पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:40 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:40 AM (IST)
आतंकी हमले के बाद आईसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी
आतंकी हमले के बाद आईसीपी अटारी पर बढ़ाई चौकसी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

अदलीवाल में निरंकारी सत्संग भवन में आतंकी हमले के बाद इंटेग्रेटेड चेस पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। पिछले लंबे समय से व्यापारियों और कस्टम विभाग की फुल बॉडी ट्रक स्कैनर की मांग अब और भी खलने लगी है। आईसीपी पर पाकिस्तान से आने वाले

माल के ट्रकों की बारीकी से रेमे¨जग की जा रही है। ताकि इंडो-पाक ट्रेड की आड़ में पाक की खुफिया एजेंसी विस्फोटक या अन्य पदार्थ भेजने में कामयाब नहीं हो सके। इसके लिए कस्टम प्रिवेंटिव कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने आईसीपी अटारी पर फुल स्ट्रेंथ तैनात कर दी है।

आईसीपी पर जल्द लगाया जाए स्कैनर

फेडरेशन आफ करियाना एंड ड्राई फ्रूट एसोसिएशन के प्रधान अनिल मेहरा कहते हैं कि आईसीपी पर फुल बॉडी ट्रक स्कैनर लगना बहुत जरूरी है। इससे इंपोर्टरों और कस्टम अधिकारियों में कांफीडेंस बढ़ेगा।

कोट. पूरी चौकसी बरती जा रही

आईसीपी अटारी पर पूरी चौकसी बरती जा रही है और विभाग की पूरी स्ट्रेंथ वहां तैनात की गई है। लैंडपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को पत्र लिख कर जल्द से जल्द फुल बॉडी ट्रक स्कैनर को मुकम्मल करने को कहा है। पाक से आने वाले ट्रकों की बारीकी से जांच की जा रही है और यहां काम करने वाले लेबर व अन्य की भी स्कै¨नग की जा रही है। उन्हें भरोसा दिलाया गया है कि फुल बॉडी ट्रक स्कैनर का काम दिसंबर 2018 तक मुकम्मल कर उनके (कस्टम) के हवाले किया जाएगा।

दीपक कुमार गुप्ता, कस्टम (प्रिवेंटिव) कमिश्नर, अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.