Move to Jagran APP

एससी, बीसी व बीपीएल उपभोक्ता को मिलेंगे 30 रुपये में दो एलईडी बल्ब

एससी बीसी और बीपीएल उपभोक्ताओं को तीस रुपये में दो एलईडी बल्ब मिलेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 11:45 PM (IST)
एससी, बीसी व बीपीएल उपभोक्ता को मिलेंगे 30 रुपये में दो एलईडी बल्ब
एससी, बीसी व बीपीएल उपभोक्ता को मिलेंगे 30 रुपये में दो एलईडी बल्ब

हरदीप रंधावा, अमृतसर : रेगुलेटरी कमीशन के आदेश पर राज्य में बिजली की बचत से जुड़ी योजना का आगाज होने जा रहा है, जिसमें शेडयूल कास्ट (एससी), बैकवर्ड क्लास (बीसी) और बिलो पॉवर्टी लाइन (बीपीएल) उपभोक्ताओं को तीस रुपये में दो लाइट एमिटिग डॉडयस (एलईडी) बल्ब मिलेंगे, जोकि हर महीने 200 बिजली के मिलने वाले 200 यूनिटों का लाभ ले रहे हैं। राज्य में पावरकॉम मैनेजमेंट किफायती एलईडी बल्ब योजना का आगाज करने जा रही है, जोकि दिन प्रतिदिन बढ़ रहे बिजली के लोड को कम करने में भी मददगार साबित होगा। घर-घर एलईडी बल्ब पहुंचाने के लिए बन रही रणनीति बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सैनी का कहना है कि कोविड-19 के चलते उपभोक्ताओं तक एलईडी बल्ब पहुंचाने के लिए रणनीति बनाई जा रही है, ताकि सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक बिजली घरों में शारीरिक दूरी को भी बरकरार रखा जा सके। सिटी सर्कल से सिटी सेंटर डिवीजन के एक्सईएन मनदीप सिंह का कहना है कि एससी, बीसी व बीपीएल उपभोक्ताओं को मात्र 30 रुपये में नौ वॉट के दो एलईडी बल्ब मुहैया करवाए जाएंगे, जिसका आगाज अगले कुछ दिनों में हो जाएगा। ऐसे हासिल करें सरकारी योजना का लाभ

loksabha election banner

एससी, बीसी व बीपीएल उपभोक्ता को नौ वॉट के दो एलईडी बल्ब किफायती दाम में हासिल करने के लिए बिजली के बिल की फोटो कॉपी और अपना आधार कार्ड जमा करवाना होगा। स्व. घोषणा पत्र में उपभोक्ता को अपना नाम, रिहायशी पता और बिजली के बिल का खाता नंबर लिखना जरूरी होगा, ताकि विभाग की तरफ से शुरू होने वाली सरकारी योजना का लाभ मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.