Move to Jagran APP

बुरी आदतें न पालना ही तंदरुस्त सेहत का राज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दैनिक जागरण और स्त्रोत संस्था ने रविवार को त्याग स्लोगन के तहत कंप

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 02:57 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 02:57 AM (IST)
बुरी आदतें न पालना ही तंदरुस्त सेहत का राज
बुरी आदतें न पालना ही तंदरुस्त सेहत का राज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दैनिक जागरण और स्त्रोत संस्था ने रविवार को त्याग स्लोगन के तहत कंपनी बाग में लोगों को धूमपान व बुरी आदतों से त्याग का प्रण दिलाने के लिए विशेष कार्यक्रम करवाया। स्त्रोत के संस्थापक गहना मदान ने बताया कि आज कई लोग किसी न किसी नशे या बुरी आदत के शिकार हैं। सिगरेट या शराब ही नहीं बल्कि कोई बुरी आदत जैसे की आलस्य, मोबाइल फोन का दुरुपयोग, जंक फूड आदि भी सब एक प्रकार नशा ही है।

loksabha election banner

स्त्रोत संस्था के बारे में संस्था की संचालक मेघा मदान ने बताया की स्त्रोत का पूरा नाम सोसायटी फोर रिजल्ट ऑरीएंटेड टासक्स है। संस्था समाज की कुरीतियों को कटाक्ष करते हुए औपचारिक तौर पर उनके समाधान के लिए एक शुरुआत है, जिसे आगे बढ़ाने के लिए स्त्रोत की पूरी टीम वचनबद्ध है। लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की गेम्स भी आयोजित करवाई गई, जिनमें विजेता रहे लोगों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया, ताकि उनका मनोबल बढ़ सके। मदान ने बताया कि मुहिम को सफल बनाने के लिए वोहेब हेल्थ एंड फिटनेस, शूर अस्पताल, अमन इंटरप्राइसिस, यश ज्यूलरी ने विशेष तौर पर सहयोग दिया, जिसमें दैनिक जागरण ¨प्रट मीडिया व अवांत मीडिया टेक्नोलॉजी त्याग में मीडिया पार्टनर रहे। इस मौके पर स्त्रोत की टीम के सदस्यों में आदित्य, इशिमा, काजोल, पल्लवी, सोनिका, निखिल, वृतिका, सोनम, रिधिमा, अमित जेन, गुनीत ¨सह, तरन आदि मौजूद थे। बाक्स-

नशा छोड़ने में ही भलाई

संस्था ने अपनी पूरी टीम के सहयोग से आए लोगों से किसी भी तरह का नशा छोड़ने का प्रण दिलाया, जिसमें बाग में सैर करने आए सभी लोगों ने उत्साह से भाग लिया और जीवन में नया फैसला लेने के लिए हस्ताक्षर मुहिम में हस्ताक्षर भी किए। स्त्रोत की सह-संचालक और ड्राइव में विशेष तौर पर पहुंचे डॉ. गायत्री ने लोगों को नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया और कहा कि व्यक्ति के जीवन में कोई नशा हो या कोई बुरी आदत उसे छोड़ने में ही भलाई है।

बाक्स-

जगह-जगह गंदगी फैलाने वाले बदलें आदत: मेयर

दैनिक जागरण और स्त्रोत संस्था द्वारा लोगों को धूमपान व बुरी आदतों का त्याग करने के लिए करवाए गए कार्यक्रम पर बधाई देते हुए नगर निगम के मेयर कर्मजीत ¨सह ¨रटू ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए सराहनीय कदम उठाया है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी ही कम है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सेहतमंद नागरिकों का देश ही सेहतमंद होता है, जिसके लिए धूपमान व बुरी आदतों से छुटकारा पाना चाहिए, साथ-ही-साथ निगम द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के तहत शहर को साफ-सुथरा बनाने में भी सभी मिलकर सहयोग करें, ताकि गुरु नगरी अमृतसर साफ-सफाई में भी पर्यटकों के लिए अपनी अलग पहचान बना सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.