Move to Jagran APP

सत्कार कमेटी ने संघर्ष जारी रखने का किया एलान

सत्कार कमेटी की ओर से एसजीपीसी के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलन के दौरान एसजीपीसी कर्मचारियों से हुई खूनी झड़प के बाद सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच मतभेद सामने आने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:47 PM (IST)
सत्कार कमेटी ने संघर्ष जारी 
रखने का किया एलान
सत्कार कमेटी ने संघर्ष जारी रखने का किया एलान

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

सत्कार कमेटी की ओर से एसजीपीसी के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलन के दौरान एसजीपीसी कर्मचारियों से हुई खूनी झड़प के बाद सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच मतभेद सामने आने लगे हैं।

सत्कार कमेटी के एक ग्रुप ने गुरुद्वारा अटारी साहिब में बैठक कर भविष्य की रणनीति तय की गई। जबकि सत्कार कमेटी के सुखजीत सिंह खोसा वाले दूसरे ग्रुप की ओर से हर रोज पांच सिंह श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करने जाने का एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि हर रोज पांच सिंह श्री अकाल तख्त साहिब पहुंच कर अरदास करेंगे कि गायब हुए 328 स्वरूपों की जानकारी उपलब्ध हो।

उधर गायब हुए श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 328 स्वरूपों के मामले में लगे मोर्चे के दौरान एसजीपीसी द्वारा पंथक संगठनों के कार्यकर्ताओं को घायल करने व दर्ज मामलों को रद करवाने के लिए गुरुद्वारा अटारी साहिब छेवीं पातशाही में संघर्ष कमेटी के 21 सदस्यों ने बैठक की।

सत्कार कमेटी के नेताओं परमजीत सिंह अकाली, लखविदर सिंह , जगजीत सिंह, मंजीत सिंह , इंद्रजीत सिंह , भूपिदर सिंह , सुखविदर सिंह , सोनू माहल, जगराज सिंह , भूपिदर सिंह आदि ने कहा कि 21 सदस्यीय कमेटी प्रशासन से मांग करती है कि एसजीपीसी के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ उन धाराओं के तहत मामला दर्ज करना चाहिए जिन धाराओं के तहत सत्कार कमेटी के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया गया। संगठन की ओर से तब तक आंदोलन जारी रखेगा जब तक एसजीपीसी गायब हुए 328 स्वरूपों का सारा हिसाब संगत के समक्ष नहीं रखती और दोषियों के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज नहीं करवाई।

उधर, श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सुखजीत सिंह खोसा के नेतृत्व वाले ग्रुप ने रविवार पांच लोगों के साथ श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.