जागरण संवाददाता, अमृतसर

रिजनल ट्रांस्पोर्ट अथारिटी की टीम ने वीरवार की देर रात शहर में तीन अलग-अलग जगहों पर नाकेबंदी के दौरान 2 दर्जन कमर्शियल वाहनों को बाउंड कर दिया। इनमें कुछ टूरिस्ट बसें, गैर कानूनी ढंग से चल रही ट्रैक्टर-ट्रालियां और ओवर लोडेड ट्रक शामिल हैं। यह चे¨कग बीती देर रात पंजाब सरकार के स्पेशल आदेश के बाद आरटीए कंवलजीत ¨सह ने अपनी टीम के साथ रात 11 बजे से 3 बजे तक वाहनों की जांच की।

गौर हो कि मुख्य सड़कों पर बिना टैक्स दिए दौड़ रही टूरिस्ट बसों व अन्य कमर्शियल वाहनों के खिलाफ पंजाब सरकार विशेष अभियान चला रही है। इसमें रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी (आरटीए) या जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी (डीटीओ) अपनी मर्जी से नाके नहीं लगाता बल्कि सरकार के खास आदेशों के बाद वाहनों की जांच की जाती है। पंजाब सरकार आदेश भी नाकेबंदी लगाए जाने से कुछ ही समय पूर्व संबंधित अधिकारी को भेजती है। आदेशों में कार्रवाई की रिपोर्ट भी तुरंत देने की हिदायतें रहती हैं।

आरटीए कंवलजीत ¨सह ने बताया कि कल देर रात उन्हें अजनाला रोड, जालंधर रोड और पठानकोट रोड पर नाकेबंदी करके टूरिस्ट बसों व अन्य

कमर्शियल वाहनों की चे¨कग करने के आदेश मिले। जिसके तुरंत बाद उन्होंने वाहनों की चेकिंग अजनाला रोड से की। इसके बाद पठानकोट रोड तथा जालंधर रोड पर भी नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान बिना टैक्स सड़क पर दौड़ रही 8 टूरिस्ट से व 8 ट्रैक्टर-ट्रालियों के अलावा 8 ओवर लोडेड ट्रकों को भी बाउंड कर दिया गया।

जुर्माने के रूप मे वसूले 3.5 लाख

आरटीए कंवलजीत ¨सह ने बताया कि इस तरह की चै¨कग में मौके पर जुर्माना नहीं लगाया गया। वाहनों के बाउंड होने के 12 घंटे बाद जुर्माने के बाद वाहनों को छोड़ा जाता है। कल रात बाउंड किए गए वाहनों में कुछ को आज शाम तक छोड़ दिया गया। इस कार्रवाई 3.5 लाख का जुर्माना वसूला गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!