Move to Jagran APP

तीन साल से जिस गैंगस्टर शेरा को तलाश रही पुलिस वही वर्दी पहनकर कर रहा लूटपाट

पुलिस गैंगस्टर शमशेर सिंह उर्फ शेरा की तलाश में तीन साल से जुटी है लेकिन गैंगस्टर इन दिनों पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट में लगा हुआ।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:24 PM (IST)
तीन साल से जिस गैंगस्टर शेरा को तलाश रही पुलिस वही वर्दी पहनकर कर रहा लूटपाट
तीन साल से जिस गैंगस्टर शेरा को तलाश रही पुलिस वही वर्दी पहनकर कर रहा लूटपाट

अमृतसर [नवीन राजपूत]। अटारी में सोमवार सुबह कोल्ड ड्रिंंक एजेंसी संचालक के घर में पुलिस और वालंटियर्स की वर्दी में डकैती करने के मामले में पुलिस ने गैंगस्टर शमशेर सिंह उर्फ शेरा को नामजद किया है। पता चला है कि शेरा ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम दिया। शेरा की पुलिस को विभिन्न मामलों में तीन साल से तलाश है। जांच में सामने आया है कि शेरा ने मई 2017 में रंजीत एवेन्यू निवासी डॉ. मनीष का अपहरण कर लिया था। उन्हें रिहा करने की एवज में 25 लाख से ज्यादा फिरौती भी वसूल की थी।

loksabha election banner

मामले में शमशेर सिंह उर्फ शेरा और उसके साथी रूबलजीत सिंह का नाम आते ही पुलिस का खुफिया तंत्र एक्टिव हो गया है। दोनों आरोपित एयरपोर्ट रोड स्थित मीरांकोट चौक के रहने वाले हैं। पुलिस की गुप्तचर शाखा सकते में है कि पहले से वांटेड आरोपित शेरा खुलेआम इलाके में घूमता रहा और वारदात करके फरार हो गया।

उधर, एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने दावा किया है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले में चार अन्य आरोपितों की पहचान करवाई जा रही है। पुलिस को घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में वारदात में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की वरना कार और बुलेट बाइक का भी पता चला है, जिसकी पुलिस को तलाश है।

कुख्यात गैंगस्टर गोपी घनशामपुरा का साथी है शेरा

मई 2017 में अजनाला के नामी डॉ. मनीष का कुख्यात गैंगस्टर गोपी घनशामपुरा ने अपहरण कर लिया था। वारदात में लाडा व दीपू को काबू किया गया था, लेकिन शमशेर सिंह उर्फ शेरा व गोपी पुलिस के लिए सिरदर्द बने रहे। बाद में जांच सामने आया कि कभी जग्गू गैंगस्टर के राइट हैंड रहे गैंगस्टर गोपी का यूपी एसटीएफ ने साल 2018 में एनकाउंकर कर दिया था, लेकिन शेरा पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।

उधर, लाडा की जमानत करवाने के लिए उसके परिवार के सदस्यों ने अपहृत डॉ. मनीष पर दबाव भी डलवाए थे। पुलिस पर भी आरोप लगे थे कि वे लाडा की जमानत करवाने में आरोपित पक्ष का सहयोग कर डॉक्टर पर दबाव बना रही है। तत्कालीन एसएसपी जे इलनचेलिन ने जांच करते हुए कुछ अफसरों को सस्पेंड भी किया था।

लुटेरों को पनाह देने वाले से मिले अहम दस्तावेज

सारे मामले में पुलिस ने एयरपोर्ट रोड पर रहने वाले एक युवक को राउंडअप किया है। आरोप है कि इस युवक की कोठी में डकैती के आरोपित शेरा और उसके साथियों ने वारदात से पहले और बाद में शरण ली थी। पुलिस जांच कर रही है कि वारदात में हिरासत में लिए गए युवक की कितनी संलिप्तता है। इस युवक के कब्जे से पुलिस को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिन पर जांच करवाई जा रही है।

यह है मामला

सोमवार तड़के कोल्ड ¨ड्रक्स की एजेंसी चलाने वाले कुलवंत सिंह के परिवार को शमशेर सिंह उर्फ शेरा ने अपने पांच-छह साथियों के साथ मिलकर बंधक बना लिया था। घर में रखे कीमती सामान को नहीं देने पर आरोपित कुलवंत सिंह के दो साल के पोते का अपहरण कर अपने साथ ले जाने लगे थे। परिवार के गिड़गिड़ाने और सात लाख नकद व 7.50 के गहने लाकर देने पर आरोपित बच्चे को छोड़कर फरार हो गए। शेरा उनके घर में रखी 32 बोर की राइफल और जिंदा कारतूस भी ले गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.