जासं, अमृतसर : डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कोविड नियमों के अनुसार पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस संबंधी उन्होंने शनिवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि 26 जनवरी के महत्वपूर्ण पर्व को मनाने के लिए सौंपी गई जिम्मेवारी को पूरी ईमानदारी के साथ निभाई जाएगी। उन्होंने बताया कि समागम की फुलड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य मेहमान पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा होंगे और झंडा फहराने की रस्म अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपना विशेष योगदान देने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान जिला प्रशासन की ओर से उनके घर जाकर किया जाएगा।

उन्होंने गणतंत्र दिवस पर जहां जिला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों संबंधी उचित बंदोबस्त करने के लिए कहा, वहीं पार्किंग के पुख्ता प्रबंध करने की भी हिदायत की। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर डयूटी निभाने वाले स्टाफ का कोविड टीकाकरण मुकम्मल होना बहुत जरूरी है। समागम वाले स्थान पर साफ-सफाई, पीने वाले पानी, अस्थायी टायलेट आदि के प्रबंधों के अलावा सेहत विभाग की ओर से मेडिकल टीम तैनात करने का प्रबंध भी यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कोई भी सभ्याचार प्रोग्राम और झांकियां नहीं निकाली जाएंगी।

इस अवसर पर एडीसी रूही दुग्ग, जिला राजस्व अफसर अरविदर सिंह, सहायक सिविल सर्जन अमरजीत सिंह, कार्यकारी सचिव रेडक्रास तजिदर सिंह राजा के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Jagran