Move to Jagran APP

श्री मुक्तिनारायण धाम में किया भगवान बालाजी के नाम का पाठ

श्री मुक्तिनारायण धाम वेंकटेश मंदिर में विक्रमी संवत 2078 के आगमन पर भगवान बालाजी के नाम का पाठ किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:48 PM (IST)
श्री मुक्तिनारायण धाम में किया 
भगवान बालाजी के नाम का पाठ
श्री मुक्तिनारायण धाम में किया भगवान बालाजी के नाम का पाठ

संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्री मुक्तिनारायण धाम वेंकटेश मंदिर में विक्रमी संवत 2078 के आगमन पर भगवान बालाजी के नाम का पाठ किया गया। मंदिर के प्रमुख पुजारी जयकिशन रामानुज दास के द्वारा पधारने वाले भक्तों को इस नूतन वर्ष के बारे में विस्तार से बताया गया। उन्होंने इस नूतन संवत्सर के आगमन पर भगवान की पूजा अर्चना कर सभी के मंगल की कामना की।

loksabha election banner

मंदिर के ट्रस्टी धर्मपाल पराशर ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव व नए संवत्सर के प्रभाव के लिए समय समय पर भगवान की अर्चना की जाएगी। मंदिर की ओर से सर्व औषधि जिसमें नीम, तुलसी, गुड़, इमली, सौंफ, काली मिर्च, अजवाइन, गुलाब की पत्तियां आदि 24 औषधियों का मिश्रण कर बनाया गया हैं। भगवान के श्री चरणों में यह औषधि समर्पित कर प्रसाद के रूप में भक्तों में वितरित की गई। महामारी से बचाव हेतु इस सर्व औषधि को तैयार किया गया हैं। अगले कुछ दिन यह सर्व औषधि मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में वितरित की जाएगी।

इस अवसर पर चरणजीत अग्निहोत्री, चरणजीत भास्कर, धर्मपाल पराशर, कृष्ण देव अग्निहोत्री, रवि शर्मा, भारत भूषण गुप्ता, सुभाष शर्मा, रुपेश गोयंका, संतोष मनसोत्रा, सुदेश नरिदर, राम जी दास, पंडित जयकिशन, पंडित दलीप, पंडित विजय शास्त्री, पंडित अभिषेक आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.