Move to Jagran APP

राजबब्बर बोले- 84 दंगों के आरोपितों को नहीं बचाएगी कांग्रेस, मेरे करीबियों तक भी पहुंची थी आग

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा जारी बयान पर राजबब्बर ने कहा कि जिन लोगों के नाम 84 के दंगों में सामने आए हैं, कांग्रेस उन्हें नहीं बचाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 08:47 AM (IST)
राजबब्बर बोले- 84 दंगों के आरोपितों को नहीं बचाएगी कांग्रेस, मेरे करीबियों तक भी पहुंची थी आग
राजबब्बर बोले- 84 दंगों के आरोपितों को नहीं बचाएगी कांग्रेस, मेरे करीबियों तक भी पहुंची थी आग

जेएनएन, अमृतसर। बॉलीवुड अभिनेता और सांसद राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस 1984 में दिल्ली दंगों में शामिल लोगों को कतई नहीं बचाएगी। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा जारी बयान पर उन्होंने कहा कि कहा कि जिन लोगों के नाम इसमें सामने आए हैं, कांग्रेस उन्हें नहीं बचाएगी। क्योंकि उन दंगों की आग उनके (बब्बर) करीबियों तक भी पहुंची थी। वहीं, उन्होंने कहा कि इसे हवा देने वाले टोपियां बदलकर समाज बांटने का काम करते हैं। बब्बर ने यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

राजबब्बर राफेल सौदे के मामले में मोदी सरकार पर बरसे। कहा फ्रांस की डेसॉल्ट कंपनी से हुई लड़ाकू एयरक्राफ्ट राफेल की खरीद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा सौदे के लिए गठित कमेटियों को अनदेखा किया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में किसी भी तरह की होने वाली खरीद से पहले टेक्नीकल कमेटी, फाइनेंशियल कमेटी और कैबिनेट सिक्योरिटी कमेटी की मंजूरी के बाद प्रधानमंत्री मंजूरी देते हैं मगर एनडीए की सरकार में प्रधानमंत्री  मोदी ने इन्हें दरकिनार कर खुद ही इसमें राफेल लड़ाकू एयरक्राफ्ट खरीदने का फैसला किया। 

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यूपीए की मनमोहन सिंह की सरकार ने फ्रांस के इसी एयरक्राफ्ट का सौदा 526 करोड़ रुपये प्रति जहाज किया, जिसे एनडीए सरकार ने आते ही रद कर दिया। वहीं, अब उसी एयरक्राफ्ट को 1170 करोड़ में खरीदने का करार किया गया है। यह करार भी उस कंपनी के साथ किया, जो दोनों देशों के बीच हुए इस समझौते से मात्र दो सप्ताह पहले बनी। जबकि यूपीए की सरकार ने यह करार हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमटेड कंपनी (एचएएल) के साथ करने का समझौता फ्रांस से किया था। एचएएल इससे पूर्व देश के लिए सुखोई, मिग और जैगुआर एयरक्राफ्ट बना चुकी है।

उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार से राफेल सौदे की कीमत व अन्य जानकारियां मांगीं तो सुरक्षा कारणों से देने से इनकार कर दिया। जबकि यूपीए सरकार में सुखोई डील को लेकर मांगी गई जानकारियां मुहैया करवाई गईं। क्योंकि देश की सुरक्षा पर खर्च किया पैसा आम जनता का है तो खर्च किए पैसे बाबत जानना भी जनता का अधिकार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.