Move to Jagran APP

Punjab Independence day 2020: अटारी वाघा बॉर्डर पर जवानाें ने दिखाया जोश, शान से लहराया तिरंगा

Punjab Independence day 2020 स्‍वंतंत्रता दिवस अटारी वाघा बॉर्डर पर भी पूरे जोश व जज्‍बे के साथ मनाया गया। बीएसएफ ने समाराेह का आयोजन किया व ध्‍वजारोहण किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:42 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 02:48 PM (IST)
Punjab Independence day 2020: अटारी वाघा बॉर्डर पर जवानाें ने दिखाया जोश, शान से लहराया तिरंगा
Punjab Independence day 2020: अटारी वाघा बॉर्डर पर जवानाें ने दिखाया जोश, शान से लहराया तिरंगा

अटारी (अमृतसर), जेएनएन/एएनआइ। Punjab Independence day 2020: स्‍वतंत्रता दिवस पर अटारी वाघा बॉर्डर पर भी जोश और जुनून दिखा। सीमा सुरक्षा बल (BSF) की ओर से समाराेह का आयोजन किया गया और ध्‍वजारोहण किया गया। बीएसएफ के महानिदेशक एसएस देसवाल ने अटारी वाघा बॉर्डर (Attari Wagah border) पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया। 

loksabha election banner

इस मौके पर आम लोग तो मौजूद नहीं थे, लेकिन बॉर्डर पर पूरा जोश व जुनून नजर आया। बीएसएफ और आइटीबीपी के जवानों ने शानदार परेड किया। जवानों ने भारत माता की जय के घोष से पूरा क्षेत्र को गुंजायमान कर दिया। इसकी आवाज पाकिस्‍तान में भी दूर तक गई।

बीएसएफ के महानिदेशक एसएस देसवाल ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और तिरंगे का सलामी दी। इस दौरान जवानों ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज को सलामी दी और परेड का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एसएस देसवाल ने परेड की सलामी ली और जवानों को संबोधित किया।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में बीएसएफ महानिदेशक एसएस देसवाल ने कहा कि भार‍त शांति प्रिय देश है और भारत अपनी संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करने के लिए पूरी ताकत के साथ संकल्‍पबद्ध है। सीमाओं पर हमारे सुरक्षा बल पूरी ताकत के साथ सतर्क हैं। हम देश को आश्वस्त करते हैं कि हमारी सीमाएं पूरी तरह से संरक्षित और सुरक्षित हैं। उन्‍होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के जवानाें की सीमा पर हर हलचल पर पैनी निगाह है ओर वे हरेक चुनौती से निपटने को तैयार है।

अटारी वाघा सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने स्‍वतंत्रता दिवस समाराेह में ध्‍वजारोहण के दौरान राष्‍ट्रीय गान भी गाया और तिरंगे को सलामी दी। उन्‍होंने जोश के साथ राष्‍ट्रभक्ति के नारे भी लगाए। इस अवसर पर उन्‍होंने राष्‍ट्रसेवा  की शपथ भी ली। स्‍वतंत्रता दिवस समाराेह के दौरान दर्शकों के नहीं मौजूद रहने के बावजूद जवान पूरे जोश व जुनून में नजर आए। इस मौके पर मीडिया कर्मियों केे अलावा किसी को आने की अनुमति नहीं दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.