Move to Jagran APP

राज्य से बेरोजगारी खत्म करेगी पंजाब सरकार : सरकारिया

। जिला परिषद के चेयरमैन दिलराज सिंह सरकारिया ने कहा कि पंजाब राज्य से बेरोजगारी खत्म करने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:57 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 12:57 AM (IST)
राज्य से बेरोजगारी खत्म करेगी पंजाब सरकार : सरकारिया
राज्य से बेरोजगारी खत्म करेगी पंजाब सरकार : सरकारिया

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

जिला परिषद के चेयरमैन दिलराज सिंह सरकारिया ने कहा कि पंजाब राज्य से बेरोजगारी खत्म करने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है। घर-घर नौकरी के लक्ष्य से ही प्रदेश के हर जिले में मेगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। सरकारिया ने यह बात सोमवार को आइटीआइ, लोपोके में आयोजित जिले के दूसरे मेगा रोजगार मेले की शुरुआत करते हुए कही।

मेले की शुरुआत करने के बाद सरकारिया युवाओं से मिले और उन्हें पूरे उत्साह आत्मविश्वास के साथ इंटरव्यू दें। उनकी योग्यता के मुताबिक चयन किया जाएगा और अगर आज उन्हें मौका नहीं मिलता तो वे जिला में लगने वाले तीन अन्य मेगा रोजगार कैंपों में शामिल हो सकते हैं। रोजगार मेला एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां अलग-अलग कंपनियों के अधिकारी और बेरोजगार इकट्ठा होते हैं।

जिला के नोडल अधिकारी-कम-अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल की देख रेख में आयोजित इस रोजगार मेले में पंजाब सहित अन्य राज्यों की 27 कंपनियों ने हिस्सा लिया। सारंगल ने बताया कि आज रोजगार मेले के दौरान कुल 1,925 पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं ने खुद को रजिस्टर्ड कर इंटरव्यू के लिए कंपनियों के प्रतिनिधियों के समक्ष पेश हुए। इनमें से कुल 1,051 युवाओं का चयन किया गया।

एडीसी सारंगल ने बताया कि उक्त चयन किए गए युवाओं में से 217 को स्वयं रोजगार 32 उम्मीदवारों को स्किल ट्रेनिग के लिए रजिस्टर्ड किया गया। उन्होंने बताया कि इससे पहले 19 सितंबर 2019 को अजनाला में आयोजित मेगा रोजगार मेले में 4,316 उम्मीदवारों ने नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया। जिसमें 2,054 युवाओं का चयन किया गया। इनमें से 302 को स्वयं रोजगार और 54 का स्किल ट्रेनिग के लिए चयन किया गया। इस मौके पर एसडीएम अजनाला रजत ओबराय, रोजगार ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर जसवंत राय, डिप्टी सीईओ सतिदर सिंह, रोजगार अधिकारी प्रभजोत सिंह, स्किल डेवेलपमेंट मिशन से गुरभेज सिंह संधू व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

अगला रोजगार मेला 25 को

एडीसी विशेष सारंगल ने बताया कि युवाओं को रोजगार मुहैया करवाए जाने के लिए जिला में अगला रोजगार मेला 25 सितंबर को सरकारी आईटीआई, रंजीत एवेन्यू में लगाया जाएगा। इसके बाद चौथा रोजगार मेला 27 सितंबर को छेहरटा स्थित सरकारी बहुतकनीकी कॉलेज और पांचवां रोजगार मेला 30 सितंबर 2019 को सरकारी आइटीआइ, रइया लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.