Move to Jagran APP

चार रनों की बढ़त से पंजाब ने हिमाचल हो हराया

अमृतसर पंजाब ने गांधी ग्राउंड में मेजबानी करते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम को चार रनों की बढ़त से मैच जीत लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:39 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:39 AM (IST)
चार रनों की बढ़त से पंजाब ने हिमाचल हो हराया
चार रनों की बढ़त से पंजाब ने हिमाचल हो हराया

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

पंजाब ने गांधी ग्राउंड में मेजबानी करते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम को चार रनों की बढ़त से मैच जीत लिया। हलांकि यह विजय पंजाब के किसी काम नहीं आया है।

बोर्ड ऑफ कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) द्वारा अंडर-16 में विजय मर्चेंट ट्रॉफी के तहत तीन दिवसीय मैच करवाए थे। मैचों में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व दिल्ली की टीमें शामिल थी, जिनमें से दिल्ली व हरियाणा की टीम सबसे अधिक प्वाइंट हासिल करके फाइनल मैच के लिए क्वालीफाई कर गई हैं।

जीत कर भी हारा पंजाब

प्वाइंट कम होने की वजह से पंजाब व हिमाचल प्रदेश की टीमें फाईनल से बाहर हो गई हैं। भले ही पंजाब व हिमाचल प्रदेश की टीमों ने तीन दिवसीय मैच में आऊट राईट जीत के लिए खासी मेहतन की, लेकिन ये मेहनत उनके काम नहीं आई। दूसरे शब्दों में कहें तो मैच जीत कर भी पंजाब की टीम हार गई।

मैच के पहले दिन टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने पर हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों ने तीन दिवसीय मैच के पहले दिन 90 ओवरों में महज 234 रन ही बनाने दिए थे। वहीं जवाबी पारी में पंजाब की टीम ने भी हिमाचल प्रदेश पहली व दूसरी पारी में सिर्फ 230 ही रन बना पाया है, जिसके चलते पंजाब टीम को चार रनों की बढ़त से ही जीत हासिल हुई है।

फाइनल के लिए क्वालीफाई हुई दिल्ली व हरियाणा की टीम

कोच प्रकाश चंद ने बताया कि फाईनल के लिए क्वालीफाई हुई दिल्ली व हरियाणा में होने वाले फाईनल मैच की अभी घोषणा नहीं हुई है। इस मौके पर कोच प्रकाश चंद, टीपी ¨सह, सचिन सचदेवा, बलवंत ¨सह भनोट, विनोद कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.