Move to Jagran APP

CAB Amritsar Protest: बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे समुदाय विशेष के लोग, देखेे तस्वीरें...

CAB Amritsar Protest Citizenship Amendment Act 2019 के विरोध में अमृतसर में भी समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:05 AM (IST)
CAB Amritsar Protest: बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे समुदाय विशेष के लोग, देखेे तस्वीरें...
CAB Amritsar Protest: बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे समुदाय विशेष के लोग, देखेे तस्वीरें...

जेएनएन, अमृतसर। Citizenship Amendment Act 2019 के विरोध में अमृतसर में भी समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सुल्तानविंड रोड कब्रिस्तान मस्जिद इंतजामियां कमेटी की ओर से नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में रोष मार्च निकाला गया। शहरी इमाम मौलाना मौलाना मुजम्मिल हुसैन कादरी की अध्यक्षता में रोष प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

मौलाना ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि जो भी बाहर के लोग यहां पर रहते हैं चाहे वो किसी भी धर्म या संप्रदाय के होंं उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इस बिल के माध्यम से किसी भी वर्ग विशेष को निशाना न बनाया जाए।

मौलाना ने कहा कि पहले पूरी जांच करा ली जाए। अगर कोई उग्रवादी आतंकवादी या दोषी या भारत विरोधी गतिविधि में लिप्त पाया जाता है तो जरूर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए, लेकिन किसी भी निर्दोष को इस कानून का सहारा लेकर शिकार न बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ सरकार से अपील करते हैं कि पूरा भारत पढ़ा लिखा है, जिसमें 125 करोड लोग भारतीय हैं। केवल 2 लोगों के विचार के साथ पूरा भारत नहीं चलता है।

जामा मस्जिद के बाहर  Citizenship Amendment Act 2019 का विरोध करते हुए समुदाय के लोगों ने तिरंगा लहराया। कहा कि हिंदुस्तान हमारा है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में सभी जाति-धर्म के लोगों को रहने का हक है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.