Move to Jagran APP

फाल्ट ठीक करने में पावरकॉम को आ रही दिक्कत

कोरोना वायरस पर नकेल कसने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने क‌र्फ्यू लगाया है। इसमें सरकारी गैर-सरकारी कर्मचारियों को घर से निकलने की आदेश नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 11:57 PM (IST)
फाल्ट ठीक करने में पावरकॉम को आ रही दिक्कत
फाल्ट ठीक करने में पावरकॉम को आ रही दिक्कत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना वायरस पर नकेल कसने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने क‌र्फ्यू लगाया है। इसमें सरकारी, गैर-सरकारी कर्मचारियों को घर से निकलने की आदेश नहीं है। इस कारण शहर में बिजली के फॉल्ट दुरुस्त करने की सूरत में पावरकॉम के कर्मचारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

हालांकि बठिडा व गुरदासपुर के जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए अपने वेरका मिल्क प्लांट, नगर निगम व भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और पावरकॉम आदि के कर्मचारियों को आने-जाने की राहत दे रखी है। वहीं अमृतसर जिला प्रशासन ने पावरकॉम के कर्मचारियों को विशेष परमिट की कोई सुविधा नहीं दी है।

कर्मचारियों की समस्या होनी चाहिए हल

टेक्निकल सर्विस यूनियन (टीएसयू) के सर्किल प्रधान मदन लाल शर्मा का कहना है कि पावरकॉम के फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि फील्ड में फाल्ट ठीक करने के लिए जाने पर कर्मचारियों को रास्ते में कुछ पुलिस कर्मियों की तरफ से रोका जाता है। उन्होंने कहा कि मेडिकल, पुलिस व जिला प्रशासन की तरह ही पावरकॉम की भी आपातकालीन ड्यूटी है। ऐसे में पावरकॉम के कर्मचारियों को भी विषेश परमिट जारी होना चाहिए।

शीघ्र हल करवाएंगे कर्मचारियों की समस्या

बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सैनी का कहना है कि सिटी सर्किल के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (एसई) बाल कृष्ण की ड्यूटी लगाई गई, जोकि जिला प्रशासन से संपर्क करके कर्मचारियों को राहत दिलाएं। दूसरी तरफ एसइ बाल कृष्ण का कहना है कि शहर में 24 घंटे निर्विघ्न बिजली की सप्लाई चालू रखने के लिए कर्मचारियों को फाल्ट ठीक करने के लिए जाने पर कोई रोक-टोक न हो। इसके लिए वह अपने स्तर पर जिला प्रशासन से बात करके कर्मचारियों की समस्या हल करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.