Move to Jagran APP

शिअद नेता वल्टोहा के आवास पर कुंडी लगाकर बिजली चोरी, 1.56 लाख का जुर्माना

शिअद प्रवक्ता व पूर्व सीपीएस प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा के आवास पर बिजली चोरी का मामला सामने आया है। पावरकॉम के एक्सईन की अगुआई में संयुक्त टीम ने शनिवार को अमरकोट स्थित वल्टोहा भवन में छापामारी करके साढे सात किलो वाट का अधिक लोड पाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 08:21 PM (IST)
शिअद नेता वल्टोहा के आवास पर कुंडी लगाकर बिजली चोरी, 1.56 लाख का जुर्माना
शिअद नेता वल्टोहा के आवास पर कुंडी लगाकर बिजली चोरी, 1.56 लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, तरनतारन : शिअद प्रवक्ता व पूर्व सीपीएस प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा के आवास पर बिजली चोरी का मामला सामने आया है। पावरकॉम के एक्सईन की अगुआई में संयुक्त टीम ने शनिवार को अमरकोट स्थित वल्टोहा भवन में छापामारी करके साढे सात किलो वाट का अधिक लोड पाया। साथ ही मेन सप्लाई से सीधी कुंडी लगाकर बिजली उपकरण चलाए जा रहे थे। पावरकॉम ने 1.56 लाख का जुर्माना किया है।

loksabha election banner

प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा का आवास कस्बा अमरकोट में है। यहां पर पावरकॉम को बिजली की सीधी कुंडी लगाकर बिजली चोरी करने की शिकायत मिली थी। पावरकॉम के भिखीविंड स्थित एक्सईन आरके गोयल की अगुआई में चार एसडीओ पर आधारित टीम ने पुलिस फोर्स समेत शनिवार को सुबह 11 बजे छापामारी की। टीम के साथ थाना खेमकरण, वल्टोहा, भिखीविंड, खालड़ा के प्रभारी भी मौजूद थे। छापामारी के दौरान बिजली की मेन सप्लाई से कथित तौर पर सीधी कुंडी लगाकर बिजली का प्रयोग किया जा रहा था।

चार किलो वाट का लोड था मंजूर

प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा के नाम पर बिजली मीटर पर चार किलो वाट का लोड था। बिजली उपकरणों के आधार पर की गई जांच में सामने आया कि 11 किलो वाट से अधिक बिजली प्रयोग की जाती थी। एक्सईन आरके गोयल ने मौके पर बिजली चोरी करने वाली तार को कब्जे में लेकर 1.56 लाख का जुर्माना करने की पुष्टि की। वल्टोहा बोले, घटिया सियासत पर उतरी कैप्टन सरकार

प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा का कहना है कि विधान सभा चुनाव नतीजों के बाद अमृतसर स्थित आवास पर रहता आ रहा हूं। हालांकि हलके में मेरी लगातार हाजिरी है, परंतु अमरकोट आवास बंद पड़ा है। पावरकॉम द्वारा की गई छापामारी पूरी तरह से सियासत से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करना मेरी फितरत नहीं है, परंतु कैप्टन की सरकार घटिया सियासत पर उतर आई है। सरकार की इस धक्केशाही का सामना भी करूंगा और समय आने पर घटिया हरकत करने और करवाने वालों को सबक भी सिखाया जाएगा। फोटो-ए- शिअद प्रवक्ता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा के आवास पर बिजली की तार कब्जे में लेते पावरकॉम की टीम। जागरण

फोटो-बी- छापामारी मौके पावरकॉम की टीम के साथ इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह, हरचंद सिंह। जागरण

फोटो-सी- कस्बा अमरकोट में छापामारी मौके पावरकॉम के एक्सइन आरके गोयल के साथ पुलिस पार्टी।

फोटो-डी- प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा। फाइल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.