मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संवाद सहयोगी, अमृतसर

वार्ड नंबर 49 के अंतर्गत आते सोम बाजार में सीवरेज का गंदा पानी पिछले कई दिनों से जमा है। जिस कारण गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं। इससे उठने वाली बदबू के कारण क्षेत्रवासियों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। वहीं बाजार में दूषित पानी जमा होने से राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसके चलते इलाके के लोगों में रोष है।

हरि सिंह, परमजीत सिंह, बलजीत सिंह, विक्टर, दीपक कुमार, दिलबाग सिंह, मनदीप कौर, पूनम आदि ने बताया कि आए दिन सोम बाजार में सीवरेज का गंदा पानी ब्लॉक हो जाता है। यहां का सीवरेज प्रणाली पूरी तरह से ठप है। हल्की सी बारिश होने पर पूरा इलाका तालाब बन जाता है। पिछले लंबे समय से लोग इस परेशानी को झेल रहे हैं। लोगों ने कहा कि शहर का मेन बाजार होने के कारण इसी रोड से कई बाजारों को रास्ते निकलते हैं। हाल बाजार, सोम बाजार, प्रताप बाजार, गुरु बाजार, बर्तन बाजार आदि रास्ते इसी रोड से होकर निकलते हैं। हालांकि टूरिस्ट भी श्री दरबार साहिब में प्रवेश करने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। ऐसी गंदगी से लोग गुजर कर क्या संदेश लेकर जाते होंगे इसका अंदाजा प्रशासन को लगाना चाहिए। क्योंकि उनके द्वारा बार-बार कहने पर भी उनकी समस्या का हल नहीं किया जा रहा है। नगर निगम को भी इसके बारे में शिकायत की गई व पार्षद को भी समस्या के बारे में बताया गया है। लेकिन फिर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इलाके में मच्छरों की तादाद दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए वार्ड पार्षद इस समस्या का समाधान करवाएं।

शीघ्र समस्या का हल करवाएंगी :पार्षद पार्षद मीतांजलि शर्मा ने बताया कि मेरे पास अभी तक इसकी शिकायत नहीं आई थी। आपके बताने से मुझे पता चला है। सोम बाजार के इस इलाके की समस्या का समाधान कर लेबर लगवा कर कर दिया जाएगा। लोग धीरज रखें, वार्ड की समस्या उनकी खुद की समस्या है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!