Move to Jagran APP

निरंकारी आश्रम पर हमला , राज्य की शांति भंग करने की साजिश: भाकपा

अमृतसर भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने गांव अदलीवाल में निरंकारी आश्रम में पर ग्रेनेड हमले को पंजाब की शांति भंग करने की साजिश बताया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 07:51 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:28 AM (IST)
निरंकारी आश्रम पर हमला , राज्य की शांति भंग करने की साजिश: भाकपा
निरंकारी आश्रम पर हमला , राज्य की शांति भंग करने की साजिश: भाकपा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने गांव अदलीवाल में निरंकारी आश्रम में पर ग्रेनेड हमले को पंजाब की शांति भंग करने की साजिश बताया है। भाकपा शहरी के सचिव अमरजीत ¨सह आंसल ओर ग्रामीण के सचिव लखबीर ¨सह निजामपुरा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में बढ़ रहे आतंक व अपराधों के ग्राफ पर कंट्रोल कर पाने में असफल सिद्ध हुई है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस घटना की सख्त शब्दों में ¨नदा करती है।

अदलीवाल की घटना पुलिस नाकामी का परिणाम : आप

आम आदमी पार्टी ने इस घटना को पुलिस प्रशासन की नाकामी बताया है। पार्टी के माझा जोन के अध्यक्ष व लोकसभा के उम्मीदवार कुलदीप ¨सह धालीवाल ने कहा कि अगर पुलिस और पंजाब सरकार की ओर से गुप्तचर एजेंसियों की रिपोर्टों पर गंभीरता दिखाते तो इस तरह की घटना नहीं हो पाती। उन्होंने ने कहा कि सरकार इस की जांच करे कि यह घटना खालिस्तानी आतंकवादियों की है या किसी अन्य आतंकी संगठन की। इस अवसर पर पार्टी के नेता डा इंद्रबीर ¨सह निज्जर, डा इंद्रपाल ¨सह , सर्बजोत ¨सह, अशोक तलवाड़, र¨जदर पलाह आदि मौजूद थे। सुरक्षा एजेंसियों की लापरवाही का परिणाम है हमला: एनएसएफ

नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन ने ग्रेनेड हमले की घटना को सुरक्षा एजेंसियों की लापरवाही का परिणाम बताया। एनएसएफ के अध्यक्ष गगनदीप भाटिया और महासचिव राज¨वदर राजा ने कहा कि एनएसएफ ने मांग की थी कि पंजाब में रिफ्रेंडम 2020 का प्रचार करने वालों पर सख्त नजर रखी जाए और सिख फार जस्टिस नाम के संगठन पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए। वहीं संगठन ने यह भी मांग उठाई थी कि राज्य के शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों की पुलिस इंक्वायरी करवाई जाए। परंतु पंजाब पुलिस के डीजीपी ने इस जांच को करवाने से इंकार कर दिया था। एनएसएफ नेताओं ने कहा कि पंजाब में पिछले समय के दौरान जो घटनाएं सामने आई थी उस से लगता था कि पंजाब में कुछ देश विरोधी शक्तियां हालातों को खराब करना चाहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.