संवाद सहयोगी, वेरका

हलका अटारी के अंतर्गत आते गांव पंडोरी लुबाणा में सरकारी राशन न मिलने पर लोगों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे महगा सिंह, लक्ष्मण, संघा, देवी प्रसाद, तरसेम सिंह, राज कुमार, अवतार सिंह, राजन चौहान, अमरजीत कौर, अंजलि, अनीता, सुनीता व लता आदि ने बताया कि कोरोना को लेकर सरकार ने 22 मार्च से क‌र्फ्यू लगाया हुआ है। गांव में 15 से ज्यादा परिवार हैं जो किराये के मकानों में रह रहे हैं। इनमें कुछ बाहरी राज्यों के लोग भी हैं। 26 दिन बीत जाने के बावजूद पंचायत व प्रशासन द्वारा इन परिवारों की तरफ ध्यान नही दिया गया।

उन्होंने कहा कि यदि कोई समाज सेवी संस्था राशन देने के लिए आती है तो कोरोना के डर से गांव वाले उनको गांव में नही आने देते। वे कई बार सरपंच को भी मिल चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा राशन उन लोगों को दिया जा रहा है, जिनके आधार कार्ड बने हुए हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि या तो उन्हें राशन मुहैया करवाया जाए या फिर उनके अपने गांव जाने के लिए प्रबंध किए जाएं।

उधर, सरपंच बलविदर कौर के पति हरजीत सिंह ने कहा कि इस संबंध में हलका विधायक तरसेम सिंह डीसी के ध्यान में लाते हुए जरूरतमंदों को राशन पहुंचा दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!