Move to Jagran APP

बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू भक्तों में उत्साह, बैंको में करवा रहे रजिस्ट्रेशन

शिवभक्तों में बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू जाने के लिए काफी उत्साह पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 11:16 PM (IST)
बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू भक्तों में उत्साह, बैंको में करवा रहे रजिस्ट्रेशन
बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू भक्तों में उत्साह, बैंको में करवा रहे रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिवभक्तों में बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू जाने के लिए काफी उत्साह पाया जा रहा है। शिव भक्तों द्वारा श्री अमरनाथ श्रायन बोर्ड के निर्धारित बैंकों में रजिस्ट्रेशन करवाई जा रही है। शिव भक्तों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू रजिस्ट्रेशन पक्रिया समाप्त कर खुले दर्शन देने की व्यवस्था करें।

loksabha election banner

श्रीअमरनाथ यात्रा श्रायन बोर्ड द्वारा अमृतसर के जम्मू कश्मीर बैंक की दो शाखाओं मजीठ मंडी व कटड़ा जैमल सिंह के अलावा एक शाखा पंजाब नेशनल बैंक हाल बाजार में निर्धारित की हुई है। तीनों शाखाओं में शिव भक्त सिविल अस्पताल से मेडिकल करवाकर परमिट बनाने के लिए आ रहे हैं अब तक तीनों शाखाओं में करीब तीन हजार तक श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

दैनिक जागरण की टीम ने जब जम्मू एंड कश्मीर मजीठ मंडी में जाकर देखा तो शिव भक्त बैंक में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आए हुए थे। शाखा प्रबंधक रविंदर सिंह बाली, बैंक कर्मचारी जतिंदर कुमार, सुरेश कुमार, अशीष गुप्ता व अन्य अधिकारी शिव भक्तों की सहायता करने में लगे हुए हैं। बैंक कर्मचारी जतिदर कुमार ने बताया कि उनकी शाखा से अब तक करीब सात सौ शिव भक्त रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। यह बात भी सामने आ रही है कि एक शाखा में एक दिन के 30 फार्म होते है। अधिकतर शिवभक्त शुरु में रजिस्ट्रेशन करवा गए हैं। अब शिव भक्तों को पहली तिथियां नही मिल रही हैं जिससे कई शिव भक्त रजिस्ट्रेशन न होने कारण यात्रा करने में असमर्थता जता रहे हैं। शिव भक्त जतिन भास्कर निवासी पेरिस टाउन, विजय खन्ना निवासी संधू कालोनी ने कहा कि केंद्र सरकार को शिव भक्तों की सुविधा के लिए बिना परमिट के बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू आज्ञा देनी चाहिए। श्री दुग्र्याणा कमेटी शिव भक्तों को देगी सुविधा

श्री दुग्र्याणा कमेटी के प्रधान रमेश शर्मा ने कहा कि एक जुलाई को बाबा बर्फानी के दर्शनों हेतू यात्रा शुरु की जा रही है। उसके लिए अमृतसर आने वाले शिव भक्तों के लिए कमेटी रहने हेतू धर्मशाला में निशुल्क व्यवस्था करेगी वहीं भोजन की भी व्यवस्था करेगी। कमेटी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह शिव भक्तों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए सख्त कदम उठाएं ताकि शिव भक्त बिना किसी भय के यात्रा कर सके। इस अवसर पर अश्वनी शर्मा, सुरिदर, यशपाल शौरी, नवेश पराशर, नंद लाल शर्मा, अशोक अरोड़ा आदि मौजूद थे। भंडारा कमेटियों ने तैयारियां की शुरु

अमृतसर से कई भंडारा कमेटी बाबा बर्फानी के दर्शनों के दिनों में बालटाल व पहलगाम में लंगर की व्यवस्था करती है। अमृतसर से कई भंडारा कमेटियों की टीमें 20 जून से निर्धारित की हुई जगहों में जाने लग पड़ेगी। बाबा बर्फानी लंगर सेवा सेवा समिति के चेयरमैन पवन कुमार वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार को भंडारा कमेटियों को राशन सस्ते दाम व अन्य सुविधायें देने की घोषणा करनी चाहिए। वहीं बाबा बर्फानी के दर्शनों को जाने वाले शिव भक्तों के वाहनों को टोल प्लाजा से निशुल्क जाने की घोषणा करनी चाहिए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.