Move to Jagran APP

जमीन की जमाबंदी करवाने के बदले पटवारी ने मांगे 70 हजार, 22 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

जिले में समय समय पर रिश्वतखोरी के मामले आते रहते हैं। अब ताजा मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने वीरवार की शाम 22 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कचहरी परिसर में तैनात पटवारी मुनीश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 05:30 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 05:30 AM (IST)
जमीन की जमाबंदी करवाने के बदले पटवारी ने मांगे 70 हजार, 22 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा
जमीन की जमाबंदी करवाने के बदले पटवारी ने मांगे 70 हजार, 22 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिले में समय समय पर रिश्वतखोरी के मामले आते रहते हैं। अब ताजा मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने वीरवार की शाम 22 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कचहरी परिसर में तैनात पटवारी मुनीश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। घरिडा थाना के अंतर्गत पड़ते दाउके गांव के रणवीर सिंह ने कुछ दिन पहले विजिलेंस विभाग को शिकायत की थी कि पटवारी मुनीश शर्मा उनसे जमीन की जमाबंदी की एवज में 70000 रुपये की मांग कर रहा हैं।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता ने बताया कि मुख्त्यार सिंह की 9 फरवरी, 2020 में मौत हो गई थी। उनकी ज्यादातर जमीन घरिडा में ही स्थित हैं। उनकी मौत के बाद उसने जमीन की जमाबंदी करवानी थी। कुछ महीने पहले जब उसने पटवारी से इस बारे में संपर्क किया तो आरोपित ने रुपये 70000 रुपये की मांग की। आरोपित ने सारी राशि तीन किस्तों में देने के लिए कहा था। इसके बाद उन्होंने विजिलेंस विभाग को पटवारी के खिलाफ शिकायत की। विजिलेंस ब्यूरो ने ट्रैप लगा रंगे हाथ राशि के साथ पकड़ा

पीड़ित की तरफ से मिली शिकायत के बाद विजिलेंस ब्यूरो ने वीरवार को ट्रैप लगाया। फिर कार्रवाई करते हुए पटवारी मुनीश शर्मा को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। आरोपित के कब्जे से 22000 रुपये रिश्वत के भी बरामद कर लिए गए। विजिलेंस के इंस्पेक्टर का फिरोजपुर तबादला

विजिलेंस ब्यूरो यूनिट तरनतारन में तैनात इंस्पेक्टर शरणजीत सिंह का फिरोजपुर रेंज में तबादला हो गया। सरकार की तरफ से जारी निर्देशानुसार फिरोजपुर में तैनात इंस्पेक्टर अमरप्रताप सिंह को तरनतारन यूनिट में भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.