जेएनएन, अमृतसर। बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने बीओपी रामकोट से एक पाक नागरिक को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। उससे यूएस मेड एक5.56 एम 4 कार्बाइन, 28 जिंदा कारतूस, 2 मैग्जीन, 3 मोबाइल, एक बैटरी, एक लाइटर भी बरामद की गई है।

बीएसएफ द्वारा पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक।

बीएसएफ खासा सेक्टर हेडक्वार्टर के डीआइजी जेएस ओबराय ने बताया कि बीओपी रामकोट पर कमांडेंट सुदीप की देख-रेख की जा रही गश्त के दौरान जवानों ने तड़के 3.30 बजे एक व्यक्ति को फैंसिंग पार धान की फसल में छुपे हुए देखा। उसे तुरंत सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उसने फायर करने की कोशिश की। इससे पहले कि वह फायर कर पाता उसे दबोच लिया गया।

पाकिस्तानी नागरिक के पकड़ा गया सामान।

प्रारंभिक जांच में पाक नागरिक की पहचान लाहौर के रहने वाले रसूल के रूप में हुई है और उससे पूछताछ जारी है। उन्होंने बताया कि वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

पाक तस्करों पर किए फायर तो हुए फरार, तीन किलो हेरोइन बरामद

डीआइजी जेएस ओबराय ने बताया कि बीओपी रानियां से 3 पैकेट हेरोइन के भी बरामद किए हैं। सीमा पर बढ़ाई गई गश्त के दौरान कमांडेंट और डिप्टी कमांटेड्स को भी उनके एरिया में गश्त करने को कहा गया है। एक पुख्ता सूचना के आधार पर बीएसएफ द्वारा सर्च अभियान चलाया गया।

इसी दौरान रानियां एरिया में पाक तस्करों की संदिग्ध गतिविधियां देखी गईं।  चुनौती देने पर पाक तस्करों ने चुनौती को अनसुना कर आगे बढऩे की कोशिश की। जिसके बाद बीएसएफ ने सेल्फ डिफेंस में फायर किए। जिसके बाद पाक तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। इसके बाद इलाके में की गई सर्च के दौरान एक-एक किलो हेरोइन के 3 पैकेट बरामद किए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt