Move to Jagran APP

BSF ने सीमा पर पकड़ी पाकिस्तानी नाव, उर्दू में लिखे Message की हो रही जांच, Intelligence agencies alert

ndia Pakistan International Border पर रावी दरिया में पाकिस्तान की तरफ से बहकर आ रही नाव BSF ने कब्जे में ले ली। इसकी जांच की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 08:51 AM (IST)
BSF ने सीमा पर पकड़ी पाकिस्तानी नाव, उर्दू में लिखे Message की हो रही जांच, Intelligence agencies alert
BSF ने सीमा पर पकड़ी पाकिस्तानी नाव, उर्दू में लिखे Message की हो रही जांच, Intelligence agencies alert

अजनाला [अमन देवगन]। भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India Pakistan International Border) पर गत दिवस तड़के रावी दरिया में पाकिस्तान की तरफ से बहकर आ रही नाव BSF ने कब्जे में ले ली। घने कोहरे के बीच आ रही इस नाव पर कोई सवार नहीं था। कोई आपत्तिजनक वस्तु भी बरामद नहीं हुई है। हालांकि BSF ने सुरक्षा के दृष्टिगत रावी दरिया के आसपास इलाकों में गश्त बढ़ा दी है।

loksabha election banner

सीमा सुरक्षा बल 73वीं वाहिनी के जवान भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की अजनाला की बीओपी (Border observing post) पंजगराइयां के पास शनिवार सुबह गश्त कर रहे थे। प्रात: करीब साढ़े छह बजे रावी दरिया के पास पहुंचे तो घने कोहरे के बीच पाकिस्तान की तरफ से एक नाव आती हुई देखी। नाव पर कोई सवार नहीं था।

BSF जवानों ने तत्काल रावी दरिया में उतरकर नाव को अपने कब्जे में ले लिया। नाव से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं बरामद हुई है। नाव पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ था, जिसके बारे में जांच की जा रही है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि उर्दू में नशा तस्करों के लिए कोई संदेश तो नहीं लिखा गया। सीमा सुरक्षा बल ने नाव को कब्जे में लेकर पुलिस थाना रमदास को सूचित कर दिया है।

दरिया से पहले भी बरामद हुईं हैं पाकिस्तानी नाव

तरनतारन, गुरदासपुर व फिरोजपुर जिलों से लगती पाकिस्तानी सीमा पर पहले भी दरिया से पाकिस्तानी नाव बरामद हुई है। पंजगराइयां पोस्ट के पास शनिवार को रावी दरिया में जहां से पाकिस्तानी नाव बरामद हुई है, वहां रावी का घुमावदार मोड़ है। दो दिनों से बारिश के बाद शनिवार को रावी दरिया का जलस्तर दो फुट बढ़ा है। जब जलस्तर बढ़ता है तो पाकिस्तान की तरफ से कुछ न कुछ हरकत की जाती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.