Move to Jagran APP

स्‍वतंत्रता दिवस पर पाक रेंजर्स ने भेंट की मिठाइयां, बीएसएफ ने स्‍वीकारी

पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से बुधवार को भारत के स्‍वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ अधिकारियों व जवानों को बधाई दी गई और मिठाइयां भेंट की गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 03:08 PM (IST)
स्‍वतंत्रता दिवस पर पाक रेंजर्स ने भेंट की मिठाइयां, बीएसएफ ने स्‍वीकारी
स्‍वतंत्रता दिवस पर पाक रेंजर्स ने भेंट की मिठाइयां, बीएसएफ ने स्‍वीकारी

जेएनएन, अमृतसर। भारत के स्‍वतंत्रता दिवस पर पाकिस्‍तान की ओर से बुधवार को अटारी वाघा बार्डर पर भारतीय जवानों को मिठाइयां दी गईं। पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को मिठाइयां और स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी। बीएसएफ के अधिकारियों ने इसके लिए धन्‍यवाद दिया और उन्‍हें भी मिठाइयों भेंट कीा। इससे पहले मंगलवार को पाकिस्‍तान की आजादी की वर्षगांठ के अवसर पर बीएसएफ की ओर से पाक रेंजर्स को मिठाइयों दी गई थीं।

loksabha election banner

पाकिस्‍तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने बुधवार को बीएसएफ के अधिकारियों से संपर्क किया और स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्‍होंने बीएसएफ के अधिकारियों को मिठाइयां देने की इच्‍छा जताई, जिसे उन्‍होंने स्‍वीकार कर लिया। इसके बाद पाक रेंजर्स के अफसरों ने बीएसएफ के कमांडेंट सुदीप सिंह को मिठाइयां भेंट की। इस माैके पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के कई अधिकारी व जवान मौजूद थे।

स्‍वतंत्रता दिवस पर एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिलते बीएसएफ और पाक रेंजर्स के अफसर।

बता दें कि दोनों बीएसएफ और पाक रेंजर्स की ओर से विभिन्‍न अवसरों पर एक-दूसरे को सौगात देने की परंपरा रही है। हालांकि दोनों देशों के बीच तनाव पैदा होने पर यह परंपरा टूटी भी है। बुधवार को को अटारी बॉडर पर बीएसएफ के कमांडेंट सुदीप सिंह ने पाक रेंजर्स को मिठाई भेंट की थी।

बीएसएफ अधिकारियों को स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई देते पाक रेंजर्स के अफसर।

बुधवार को अटारी बाघा बाॅडर पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स और बीएसएफ के अधिकारी व जवान मिले। दोनों देशाें के अधिकारी एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले। पाक रेंजर्स के अफसरों ने बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों को स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई दी और मिठाइयां भेंट की। इसके लिए बीएसएफ ने उन्‍हें धन्‍यवाद दिया और बदले में उनको भी मिठाइयां भेंट की।

यह भी पढ़ें: इमरान का शपथ ग्रहण: कपिल व गावस्कर का पाक जाने से इन्कार, सिद्धू पर संशय बरकरार

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को अटारी बॉर्डर जीरो लाइन पर इसी तरह के पाक के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह करीब 10 बजे बीएसएफ की ओर से कमांडेंट सुदीप सिंह और पाक रेंजर्स की ओर से बिलाल अहमद अपने सहायक अधिकारियों के साथ जीरो लाइन पर पहुंचे। कमांडेंट सुदीप ने पाक रेंजर्स अहमद के साथ हाथ मिलाया और स्वतंत्रता दिवस पर मुबारक बाद देते हुए मिठाई भेंट की। बदले में पाक रेंजर्स के अधिकारी ने बीएसएफ के कमांडेंट को धन्यवाद कहते हुए उन्हें भी मिठाई भेंट की।

यह भी पढ़ें: 19 बार एक्सटेंशन व 10 साल तक वेतन एक रुपया, यह हैं सर्जिकल स्‍टाइक के हीरो के पिता

मंगलवार को पाक रेंजर्स के अधिकारियों को मिठाइयों भेंट करते बीएसएफ के अधिकारी।

यह भी पढ़ें: फूट गया रेफरेंडम 2020 का गुब्बारा, खूनी खेल की तैयारी यूं खुद पर पड़ी भारी

ईद पर न दी थी मिठाई, न मुबारकबाद

इससे पूर्व हाल ही के दिनों में निकली ईद पर वर्षों पुरानी परंपरा टूट गई थी। इस दिन आइसीपी पर भारत-पाक के सुरक्षा बलों के बीच मिठाई का आदान-प्रदान नहीं हुआ था। न ही किसी की तरफ से ईद की मुबारकबाद दी गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.