Move to Jagran APP

वाघा बाॅर्डर पर रिट्रीट में पाक क्रिकेटर ने की भड़काऊ हरकत, मामला गर्माया

पाक क्रिकेटर हसन अली के वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भड़काने वाली हरकत की घटना ने तूल पकड़ लिया है। बीएसएफ ने पाक्रिस्‍तानी रेंजर्स के समक्ष यह मामला उठाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 09:00 PM (IST)
वाघा बाॅर्डर पर रिट्रीट में पाक क्रिकेटर ने की भड़काऊ हरकत, मामला गर्माया
वाघा बाॅर्डर पर रिट्रीट में पाक क्रिकेटर ने की भड़काऊ हरकत, मामला गर्माया

जेएनएन, अमृतसर। पाकिस्तानी क्रिकेटर एवं तेज गेंदबाज हसन अली की नापाक हरकत से यहां वाघा बॉर्डर पर होनेे वाले रिट्रीट सेरेमनी में माहौल खराब हो गया। अली हसन की भड़काने वाली हरकत से नाराज बीएसएफ ने पाक्रिस्‍तानी रेंजर्स के समक्ष यह मामला उठाया है अौर अली हसन की शिकायत की है। भारत-पाक सीमा पर शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी के दौरान हसन अली ने भारतीय दर्शकों और बीएसएफ के जवानों की तरफ उकसावे वाले इशारे किए। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आयरलैंड के लिए रवाना होने से पहले शनिवार को वाघा सीमा पर पाक रेंजर्स व बीएसएफ के बीच संयुक्त रूप से होने वाली रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे थे।

loksabha election banner

भारतीय स्टैंड की तरफ किए उकसावे वाले इशारे, मुट्ठियां भींचकर व जांघ पर थपकी मारकर ललकारा

घटना शनिवार की है और इससे रविवार को भी माहौल गर्माया रहा। शनिवार शाम को वाघा बॉर्डर पर रोज की तरह रिट्रीट सेरेमनी हो रही थी। दाेनों ओर दर्शक दीर्घाआें में काफी संख्‍या में लोग बैठे थे। इस दौरान पाकिस्‍तानी क्रिकेट हसन अली ने भारतीय स्टैंड की गैलरी में बैठे दर्शकों व बीएसएफ जवानों को इशारों से ललकारते हुए अपने गेंदबाजी एक्शन के बाद किए जाने वाली सेलिब्रेशन के अंदाज को दोहराया।

वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भारतीय दर्शकों की ओर इशारे करते अली हसन।

उनका यह अंदाज क्रिकेट में काफी चर्चित है। हसन अली यहीं नहीं रुके उन्होंने मुट्ठियां भींच कर व जांघ पर थपकी देकर भारतीय दर्शकों को उकसाया। इससे ऐसा लगा रहा था, जैसे वे भारतीयों को ललकार रहे हों। इसे देखकर भारतीय दर्शकों ने भी आपत्ति जताई। इस दौरान पाक रेंजर्स के जवान भी उनके साथ थे। सोशल मीडिया पर उनकी की इस हरकत की काफी आलोचना हो रही है।

यह भी पढ़ें: एनजीटी के चेयरमैन बोले- दिल्ली खुद भी वायु प्रदूषण के लिए जिम्मेदार

पाकिस्तान के जवाब का इंतजार: आइजी मुकुल गोयल

बीएसएफ फ्रंटियर के आइजी मुकुल गोयल ने इस घटना की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि कमांडेंट स्तर पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स के अधिकारी के समक्ष क्रिकेटर हसन अली की इस हरकत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है। निर्धारित समय पर जवाब नहीं आने पर आला अधिकारियों के स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। बीएसएफ के कमांडेंट सुदीप ने भी बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत पाकिस्तानी रेंजर्स के अपने समकक्ष अधिकारी से की है।

यह भी पढ़ें: किरणबाला का बच्‍चाें को अपना मानने से इन्‍कार, ससुर ने कहा- झूठ बोल रही है

डीजीपी से होगी शिकायत

उधर, आपराधिक मामलों के माहिर वकील अमृतसर निवासी रवि महाजन ने कहा कि वह सोमवार को पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा को इस घटना की शिकायत करेंगे। इसके अलावा वे एसएसपी देहाती परमपाल सिंह से मिलेंगे। वह पाकिस्‍तानी क्रिकेटर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के अनुसार 354, 292 और 506 के तहत मामला दर्ज करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.