Move to Jagran APP

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर गुरु नगरी अभेद्य किले में तब्दील

अमृतसर छह जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के मद्देनजर पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था सभी प्रबंध कर लिए है। अ‌र्द्ध सैनिक बलों की 11 कंपनियां, कुछ जिलों से पुलिस फोर्स और जिला पुलिस मिलकर शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है। 12 हजार से ज्यादा जवान खासकर श्री दुग्र्याणा मंदिर, उसके आसपास के इलाके में, हाल बाजार और अन्य इलाकों में तैनात किए जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 06:45 PM (IST)
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर गुरु नगरी अभेद्य किले में तब्दील
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर गुरु नगरी अभेद्य किले में तब्दील

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

छह जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के मद्देनजर पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था सभी प्रबंध कर लिए है। अ‌र्द्ध सैनिक बलों की 11 कंपनियां, कुछ जिलों से पुलिस फोर्स और जिला पुलिस मिलकर शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है। 12 हजार से ज्यादा जवान खासकर श्री दुग्र्याणा मंदिर, उसके आसपास के इलाके में, हाल बाजार और अन्य इलाकों में तैनात किए जा चुके हैं। पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने जनता से अपील की कि अफवाहों पर यकीन ना करें। यह भी बताया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

सोमवार की दोपहर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि पैरा मिलिट्री की 11 कंपनियां और फिल्लौर, जालंधर, अमृतसर देहाती, लुधियाना से पुलिस नफरी पहुंच चुकी है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस बल ने कमान संभाल ली है। कंपनी कमांडेंट और पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। शहर में 10 दंगा निरोधक वाहन भी पहुंच चुके हैं। जरूरत पड़ने पर उक्त वाहनों से आंसू गैस और टीयर गैस के गोले छोड़े जा सकते हैं।

एडीसीपी ने किया ब्लू ¨प्रट तैयार

पता चला है कि आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए बनाया ब्लू ¨प्रट एडीसीपी (एच) चरणजीत ¨सह और इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने किया है। अगर किसी स्थान पर कोई वारदात होती है तो पुलिस चंद मिनट के भीतर घटना स्थल पर पहुंच जाएगी। उक्त अधिकारियों के प्लान पर पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारी काम करेंगे।

कानून के दायरे में रहकर करें काम : सीपी

पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर जो संस्थाएं काम कर रही हैं। वह कानून के दायरे में रहकर काम करें। संस्थाओं को उनके रूट और पोजीशन भी बताई जा चुकी हैं। उन्होंने जनता से अपील है कि अगर इलाके में कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो पुलिस को सूचित करें। गुप्तचर व्यवस्था भी सक्रिय

आपरेशन ब्लू स्टार की मनाई जा रही बरसी पर पुलिस ने शहर में अपनी गुप्तचर व्यवस्था भी एक्टिव कर दी है। किसी भी तरह की गड़बड़ी के हालात बनने की सूचना मिलते ही कार्रवाई के आदेश जारी हो जाएंगे। इसके साथ ही अन्य शहरों से आने वाले रास्तों पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी गई है। बाहरी राज्यों और अन्य शहरों से आने वाले वाहनों की गहन जांच की जा रही है। खासकर श्री दुग्र्याणा मंदिर, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.