Move to Jagran APP

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी : मान व मंड की हो सकती गिरफ्तारी!

ब्लू स्टार ऑपरेशन की बरसी के मौके पर सिख जत्थेबंदियों में आपसी टकराव को टालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 12:28 AM (IST)
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी : मान व मंड की हो सकती गिरफ्तारी!
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी : मान व मंड की हो सकती गिरफ्तारी!

संवाद सहयोगी, अमृतसर : ब्लू स्टार ऑपरेशन की बरसी के मौके पर सिख जत्थेबंदियों में आपसी टकराव को टालने के लिए पंजाब सरकार सक्रिय हो गई है। सूत्रों के अनुसार सरकार ने पंथक नेताओं की धरपकड़ शुरू कर दी है। इसी के तहत श्री अकाल तख्त साहिब के सरबत खालसा द्वारा लगाए गए जत्थेदार ध्यान सिंह मंड की किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस की इस कार्रवाई की भनक लगते ही जत्थेदार मंड को भी होने के चलते वह भूमिगत हो गए हैं ताकि पुलिस की पकड़ से दूर ही रह सके।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जत्थेदार ने इस दिन अकाल तख्त पर कौम के नाम संदेश पढ़ने की घोषणा कर रखी है, जबकि कौम के नाम संदेश पढ़ने की परंपरा के तहत मौजूदा अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह भी इसी दिन सुबह 8:00 बजे कौम के नाम संदेश जारी करेंगे। सिख संगठनों तथा गर्म ख्याली जत्थेबंदियों में टकराव को टालने के लिए ही जत्थेदार मंड तथा शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान नेताओं को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। इसी बीच एसजीपीसी प्रधान जत्थेदार गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा है कि ब्लू स्टार ऑपरेशन की बरसी एकजुट होकर शांतिपूर्वक तरीके से मनाई जानी चाहिए। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि सिख संगठन किसी भी तरह माहौल खराब करने से बाज आएं। समूची सिख संगत की सामूहिक जिम्मेवारी है कि वह किसी भी सूरत में ऐसा माहौल पैदा ना होने दें जिससे कौम की देश दुनिया में छवि धूमिल हो। इस अवसर पर सिख पंथ में एकजुटता बनी रहनी चाहिए। श्री अकाल तखत पर बरसी के उपलक्ष्य में मंगलवार को श्री अखंड पाठ रखा गया है। पाठ का भोग 6 जून को सुबह 7:00 बजे पड़ेगा इस दौरान दमदमी टकसाल के प्रमुख भाई हरनाम सिंह खालसा ने भी सिख संगठनों से 6 जून को हुल्लड़बाजी ना करने की चेतावनी दी है ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.