Move to Jagran APP

कोख में हुई बच्चे की मौत, अबॉर्शन करवाने आई महिला को नर्स ने थप्पड़ जड़ा

अमृतसर में एक महिला के गर्भस्‍थ शिशु की मौत हो गई। म‍हिला का अबॉर्शन होना था इसी दौरान नर्स ने उसे थप्‍पड़ जड़ दिया और खूब खरी खोटी सुनाई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:56 PM (IST)
कोख में हुई बच्चे की मौत, अबॉर्शन करवाने आई महिला को नर्स ने थप्पड़ जड़ा
कोख में हुई बच्चे की मौत, अबॉर्शन करवाने आई महिला को नर्स ने थप्पड़ जड़ा

अमृतसर, जेएनएन। गुरु नानक देव अस्पताल में गर्भस्‍थ शिशु की मौत हो जाने पर अबॉर्शन के लिए लाई गई महिला को दुर्व्‍यवहार की पीड़ा भी सहनी पड़ी। मामूली सी बात पर नर्स ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। बच्चे की मौत के कारण महिला पहले से ही परेशान थी और अस्पताल में इस घटना वह विचलित हो गई। इसके बाद परिजनों ने हंगामा किया।

loksabha election banner

ग्लूकोज चढ़ाने के लिए नर्स ने सूट की बाजू मोडऩे को कहा, देरी हुई तो जड़ दिया थप्पड़
वेरका के रहने वाले एक व्‍यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी तीन माह की गर्भवती थी। चार दिन पूर्व उसे पेट में तेज दर्द हुआ। वह उसे गुरु नानक देव अस्पताल ले आया। स्टाफ ने एक इंजेक्शन लगाया और घर भेज दिया। मंगलवार आधी रात अचानक म‍हिला को फिर से दर्द हुआ। इस बार उसे रक्तस्राव होने लगा। इस पर परिजन उसे दोबारा अस्पताल लेकर पहुंचे। उसे एडमिट करने के बाद नर्स ने बताया कि कोख में बच्‍चे की मौत हो चुकी है। अब अबाॅर्शन करना पड़ेगा।

गुरु नानक देव अस्पताल।

पति के अनुसार महिला ने पूरी बाजू के कपड़े पहने थे। नर्स ने उससे कहा कि यहां इलाज करवाने आई हो या फैशन दिखाने। जल्दी से बाजू ऊपर करो। चूंकि सूट टाइट था, इसलिए उसको बाजू फोल्ड करने में थोड़ा वक्त लग गया। बस इतनी सी बात पर नर्स भड़क गई। उसने आव देखा न ताव, महिला को थप्पड़ रसीद कर दिया। यह नर्स इतनी असंवेदनशील थी कि थप्पड़ मारने के बाद भी वह उसे को खरी-खोटी सुनाती रही। 

पति ने बताया कि उसने नर्स को टोका तो वह उसके साथ भी दुर्व्‍यवहार करने लगी। इससे परेशान होकर अपनी पत्नी को वहां से ले जाने लगा तो कुछ कर्मचारियों ने उससे कहा कि जो हो गया, वह हो गया। आप अपनी पत्नी का इलाज करवा लो। उनके कहने पर वह पत्नी को दोबारा इमरजेंसी वार्ड में गया और आप्रेशन करवाया।

बाहर से मंगवाया सर्जिकल सामान, बाइक गिरवी रखनी पड़ी
पति ने कहा कि अस्पताल की नर्स का व्यवहार असहनीय था। इतना ही नहीं, अबाॅर्शन करने के लिए भी उससे सर्जिकल सामान व दवाएं बाहर से मंगवाई गईं। उसके पास पैसे नहीं थे तो बाइक गिरवी रखकर दवाएं व सामान खरीदा। महिला के पति ने कहा कि इस मामले की शिकायत न तो उसने अस्पताल प्रशासन से की और न ही पुलिस से। क्योंकि शिकायत करने से कुछ हासिल नहीं होगा।

आरोप साबित हुए तो सख्त एक्शन होगा
गुरुनानक देव अस्पताल के  मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. सुरिंदर पाल ने कहा कि महिला के परिजनों ने मुझे शिकायत नहीं दी। मैं मामले की जांच करूंगा। यदि नर्स पर आरोप साबित हुए तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन होगा।
मामले की जांच करवाएंगे: सतीश चंद्रा
स्वास्थ्य विभाग के सचिव सतीश चंद्रा ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। सरकारी अस्पताल में आने वाले हर मरीज का सम्मान होना चाहिए। नर्स ने महिला को थप्पड़ मारा है, इसकी जांच होगी। मेडिकल सुपरिंटेंडेंट से बात करके जांच कमेटी गठित कर जांच करवाने के आदेश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.