Move to Jagran APP

निजी स्कूलों की धक्केशाही सहन नहीं करेंगे : एनएसएफ

। नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने निजी स्कूलों की ओर से अभिभावकों व विद्यार्थियों के साथ फीस वसूली के नाम की जा रही धक्केशाही की सख्त निदा की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 11:53 PM (IST)
निजी स्कूलों की धक्केशाही  सहन नहीं करेंगे : एनएसएफ
निजी स्कूलों की धक्केशाही सहन नहीं करेंगे : एनएसएफ

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने निजी स्कूलों की ओर से अभिभावकों व विद्यार्थियों के साथ फीस वसूली के नाम की जा रही धक्केशाही की सख्त निदा की है। संगठन ने इस मामले में अभिभावकों की ओर से शुरू किए जाने वाले प्रत्येक आंदोलन में हर तरह का सहयोग देने का एलान किया है।

एनएसएफ के राज्य सचिव राजबीर सिंह राजबिदर और जिला अध्यक्ष ठाकुर विजय सिंह ने बताया कि राज्य भर में निजी स्कूलों की ओर से अदालत के आदेशों की गलत व्याख्या करके अभिभावकों से फीस के नाम पर लगभग सभी फंडों को वसूला जा रहा है। जो कि प्राइवेट फीस रेगुलेटरी एक्ट और शिक्षा के अधिकार एकट एक्ट का खुलेआम उल्लंघन है। इसके साथ साथ स्कूलों की ओर से उपभोक्ता सरंक्षण एक्ट की भी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

एनएसएफ नेताओं ने कहा कि निजी स्कूलों की धक्केशाही इतनी बढ़ गई है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की घोषणा की भी परवाह किए बिना मनमर्जी करते हुए अभिभावकों को उनके बच्चों के नाम स्कूलों से काटने और उनके ऑनलाइन इम्तिहान तक न लेने की धमकियां देते हुए सौ प्रतिशत फीसें जमा करवाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

— पंकज शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.