Move to Jagran APP

एनआरआइ ने सेहत, शिक्षा, रोजगार व पर्यावरण की संभाल का उठाया बीड़ा

यूएसए निवासी डॉ. धर्मवीर कौर संघेड़ा व यूके निवासी मनजीत सिंह निज्जर का कहना है कि देश में की संभाल जरूरी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 12:10 AM (IST)
एनआरआइ ने सेहत, शिक्षा, रोजगार व पर्यावरण की संभाल का उठाया बीड़ा
एनआरआइ ने सेहत, शिक्षा, रोजगार व पर्यावरण की संभाल का उठाया बीड़ा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : यूनाईटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (यूएसए) निवासी डॉ. धर्मवीर कौर संघेड़ा व यूनाईटेड किगडम (यूके) निवासी मनजीत सिंह निज्जर का कहना है कि देश में सेहत, शिक्षा व रोजगार के साथ-साथ पर्यावरण की संभाल संबंधी लोगों को जागरूक करना उनका मकसद है। डॉ. संघेड़ा व मनजीत सिंह निज्जर ने बुधवार को सामाजिक आर्थिक विकास के विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। वे खालसा कालेज की असिस्टेंट प्रोफेसर आंचल अरोड़ा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि देश में कई समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं, जिसमें सेहत, शिक्षा व रोजगार का अभाव मुख्य

हैं। उन्होंने कहा कि देश में रवायती शिक्षा को छोड़ प्रोफेशनल शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा, तो देश में रोजगार की कमी दूर होना स्वभाविक है। देश के साथ-साथ विदेश में कई संस्थाओं से बातचीत जारी है, ताकि देश की युवा पीढ़ी को देश की आर्थिक विकास में सहयोग डाल सके। प्रो. आंचल अरोड़ा का कहना है कि गुरु नानक देव (जीएनडीयू) की पूर्व छात्रा होने के नाते उनकी तरफ से वीरवार को जीएनडीयू में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करवा रही हैं, जिसमें छात्रों को उज्जवल भविष्य बनाने के लिए जागरुक किया जाएगा। डॉ. धर्मवीर कौर संघेड़ा ने कहा भले ही अमेरिका में रह रहे हैं, मगर देश में हर रोज बढ़ रही मधुमेह की बीमारी पर चितित हैं, जिसके लिए लोगों को इस नामुराद बीमारी के बचाव व इलाज संबंधी खोज कर रही हैं ताकि लोगों को उक्त बीमारी से बचाया जा सके। बुधवार की शाम विरसा विहार में आयोजित रंगारंग व सभ्याचारक कार्यक्रम एक शाम पंजाबियत नाम में भी उक्त लोगों ने भाग लिया, जिसमें कलाकारों ने दमदाम पेशकारी देते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.