जेएनएन, अमृतसर। कनाडा से लौटे एक व्यक्ति ने अपनी मां, बहन व भाभी के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जहरीला पदार्थ देकर मारने का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर उसके पति, सास, ननद व छोटी देवरानी के खिलाफ के हत्या प्रयास, दहेज प्रताड़ना सहित अन्य धाराओं के तहत पर्चा दर्ज कर लिया है।

न्यू अमृतसर फ्लैटों में रहने वाली कंवलजीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2006 में उसकी शादी जतिंदर सिंह के लड़के मनप्रवेश सिंह के साथ हुई थी। उसका पति कनाडा में रहता है। इस दौरान उसकी सास व परिवार के अन्य लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे। 17 जनवरी 2019 को उसका पति कनाडा से अमृतसर लौटा और वह भी अपनी मां सुखविंदरजीत कौर, बहन गगनप्रीत कौर तथा छोटी भाभी मनप्रीत कौर के साथ मिलकर मारपीट करने लगा।

12 फरवरी को उसने रामपुरा जीता से अपनी मां हरजिंदर कौर को बुला लिया। उसी रात को करीब 8 बजे उसका पति अपनी मां, बहन व भाभी के साथ मिलकर उसे जबरदस्ती बाथरूम के अंदर ले गया और जबरदस्ती उसके मुंह में जहरीला पदार्थ डाल दिया। इसके बाद उसकी मां ने उसे एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया।

जांच अधिकारी एएसआइ रमेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपित मनप्रवेश सिंह, उसकी मां सुखविंदरजीत कौर, बहन गगनप्रीत कौर तथा दुबई में रहने वाले गुरप्रवेश की पत्नी मनप्रीत कौर (छोटी भाभी) के खिलाफ केस दर्ज करके छापेमारी की, लेकिन सभी आरोपित अपने घर से फरार हो चुके हैं।

जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित मनप्रवेश सिंह ने कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन दिया है और अगले कुछ दिनों में उसे विदेशी नागरिकता मिलने की उम्मीद है। जल्द ही आरोपित अगर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया तो उसके खिलाफ एलओसी जारी करवा दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!