जासं, अमृतसर: शहर में साफ-सफाई के लिए नगर निगम और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत खरीदी गई गाड़ियों को शनिवार को उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी ने हरी झंडी देकर रवाना किया। सोनी ने कहा कि सात करोड़ रुपये की लागत से कुल 49 गाडि़यां व अन्य सामान की खरीद की गई है जोकि वाल सिटी के अंदर 12 वार्ड को कवर करेंगी।

उन्होंने कहा कि वाल सिटी के अंदर तंग गलियों में ये गाड़ियां आसानी से सफाई कर सकेंगी और कूड़ा भी लिफ्ट होगा। इसके अलावा कूड़ा डालने के लिए कंटेनर भी हैं जोकि शहर के अंदर रखे जाएंगे ताकि कोई भी इधर-उधर सड़क पर कूड़ा फेंकने की बजाए इनमें डाले। इसी तरह सभी 12 वार्ड के घरों में गीला-सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने वाले दो-दो डस्टबिन भी दिए जा रहे हैं। सोनी ने कहा कि शहर में रोजाना लाखों लोग माथा टेकने आते हैं। इसलिए उनका फर्ज बनता है कि इस शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाए।

वहीं उन्होंने कहा कि डेंगू को नकेल डालने के लिए सेहत विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है और सभी सरकारी अस्पतालों में इससे निपटने के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं। अगर कोई भी प्राइवेट अस्पताल डेंगू के मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मेयर करमजीत सिंह रिटू ने कहा कि साफ-सफाई ढंग से न होने के कारण निगम की भी छवि खराब हो रही थी। इसलिए स्मार्ट सिटी के सहयोग के साथ यह मशीनरी खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि 49 फोर व्हीलर, 54 ट्राइसाइकिल, 34 हूपर, 9 हूपर बिन लिफ्टर, 8 कम्पेक्टर, 35 बड़े आरसी बिन मुहैया करवाए गए हैं। इस मौके पर निगम कमिश्नर एमएस जग्गी, डिप्टी मेयर युनूस कुमार, एसडीएम दीपक भाटिया, सरबजीत लाटी, जतिदर सोनिया, डा. सौरव चावला व अन्य मौजूद थे।

Edited By: Jagran