Move to Jagran APP

पंजाब दहलाने की तैयारी कर रहे नौ आतंकी न्‍यायिक हिरासत में, अब NIA अदालत में पेश होंगे

अमृतसर की अदालत ने पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए नौ खालिस्‍तानी आतंकियों को न्‍यायिेक हिरासत में भेज दिया गया है। अब उनको एनआइए की अदालत में पेश किया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 04:28 PM (IST)
पंजाब दहलाने की तैयारी कर रहे नौ आतंकी न्‍यायिक हिरासत में, अब NIA अदालत में पेश होंगे
पंजाब दहलाने की तैयारी कर रहे नौ आतंकी न्‍यायिक हिरासत में, अब NIA अदालत में पेश होंगे

अमृतसर, जेएनएन। पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिये हथियार भेजे जाने का खुलासा होने और तरनतारन विस्‍फोट के बाद गिरफ्तार नौ खालिस्‍तानी आतंकियों को अदालत ने न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के इन आतंकियों को पंजाब पुलिस की स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन टीम ने अदालत में पेश किया। आतंकियों को अब 11 अक्‍टूबर को विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि इन आतंकियों की गिरफ्तारी से बड़े आंतकी नेटवर्क का खुलासा हुआ है। पुलिस ने तरनतारन में खेत में दबाए गए बम में धमाका और खेमकरण सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी ड्राेन से हथियार लाने जाने का खुलासा होने के बाद 22 सितंबर से अब तक नौ खालिस्‍तानी आतंकियों बलवंत सिंह उर्फ निहंग, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह व गुरदेव सिंह, आकाशदीप सिंह, शुभप्रीत सिंह, रोमनदीप सिंह, साजनप्रीत सिंह और जेल से मान सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। 

इनकी गिरफ्तारी से पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की पंजाब में खून-खराबा और आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था। खेमकरण क्षेत्र में सीमा पर पाकिस्‍तानी ड्रोन से आए हथियारों को इन आतंकियों ने छिपाया था और ड्रोन को जलाकर ठिकाने लगाया था। जले ड्राेन का हिस्‍सा झब्‍बालके पास नहर से बरामद किया गया था। आतंकियों से पूछताछ के बाद एक के बाद सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि पंजाब में कई धार्मिक व राजनीतिक नेताओं की हत्‍या करने और सीरियल धमाके करने की साजिश थी।

आतंकियों को जेएमआइसी मीनाक्षी महाजन की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सुनवाई के बाद सभी आतंकियों को 11 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब इनको 11 अक्टूबर को मोहाली में विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा। एनआइए के अधिकारियों ने अदालत में आतंकियों के प्रोडक्शन वारंट की मांग की। अदालत ने इसे मंजूर कर लिया।  

[3:39 pm, 09/10/2019] Digpal Internet: Amritsar(Punjab): Nine accused arrested in module which was busted by Punjab police, have been sent to judicial custody till October 11 by local court https://twitter.com/ANI/status/1181870437795414016 …

[3:39 pm, 09/10/2019] Digpal Internet: Amritsar(Punjab): Nine accused arrested in Khalistan Zindabad Force (KZF) terror module which was busted by Punjab police, have been sent to judicial custody till October 11 by local court


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.