अमृतसर, जेएनएन। पाकिस्‍तान से ड्रोन के जरिये हथियार भेजे जाने का खुलासा होने और तरनतारन विस्‍फोट के बाद गिरफ्तार नौ खालिस्‍तानी आतंकियों को अदालत ने न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के इन आतंकियों को पंजाब पुलिस की स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन टीम ने अदालत में पेश किया। आतंकियों को अब 11 अक्‍टूबर को विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दें कि इन आतंकियों की गिरफ्तारी से बड़े आंतकी नेटवर्क का खुलासा हुआ है। पुलिस ने तरनतारन में खेत में दबाए गए बम में धमाका और खेमकरण सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी ड्राेन से हथियार लाने जाने का खुलासा होने के बाद 22 सितंबर से अब तक नौ खालिस्‍तानी आतंकियों बलवंत सिंह उर्फ निहंग, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह व गुरदेव सिंह, आकाशदीप सिंह, शुभप्रीत सिंह, रोमनदीप सिंह, साजनप्रीत सिंह और जेल से मान सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। 

इनकी गिरफ्तारी से पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की पंजाब में खून-खराबा और आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था। खेमकरण क्षेत्र में सीमा पर पाकिस्‍तानी ड्रोन से आए हथियारों को इन आतंकियों ने छिपाया था और ड्रोन को जलाकर ठिकाने लगाया था। जले ड्राेन का हिस्‍सा झब्‍बालके पास नहर से बरामद किया गया था। आतंकियों से पूछताछ के बाद एक के बाद सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि पंजाब में कई धार्मिक व राजनीतिक नेताओं की हत्‍या करने और सीरियल धमाके करने की साजिश थी।

आतंकियों को जेएमआइसी मीनाक्षी महाजन की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सुनवाई के बाद सभी आतंकियों को 11 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब इनको 11 अक्टूबर को मोहाली में विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा। एनआइए के अधिकारियों ने अदालत में आतंकियों के प्रोडक्शन वारंट की मांग की। अदालत ने इसे मंजूर कर लिया।  

[3:39 pm, 09/10/2019] Digpal Internet: Amritsar(Punjab): Nine accused arrested in module which was busted by Punjab police, have been sent to judicial custody till October 11 by local court https://twitter.com/ANI/status/1181870437795414016 …

[3:39 pm, 09/10/2019] Digpal Internet: Amritsar(Punjab): Nine accused arrested in Khalistan Zindabad Force (KZF) terror module which was busted by Punjab police, have been sent to judicial custody till October 11 by local court

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!