Move to Jagran APP

मिशन तंदुरुस्त पंजाब : एनजीओ जिले में लगाएगी 5.5 लाख पौधे : पन्नू

अमृतसर मिशन तंदुरुस्त पंजाब के डायरेक्टर काहन ¨सह पन्नू ने कहा कि शहर की एनजीओ सुदा-ए-खिदमतगारा की तरफ से जिला प्रशासन, बीएसएफ, खासा के कमांडरों के सहयोग से जिला में 5.5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 12:52 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 12:52 AM (IST)
मिशन तंदुरुस्त पंजाब : एनजीओ  जिले में लगाएगी 5.5 लाख पौधे : पन्नू
मिशन तंदुरुस्त पंजाब : एनजीओ जिले में लगाएगी 5.5 लाख पौधे : पन्नू

-खासा में सेना ने पंजाब के मिशन तंदुरुस्त पंजाब के समर्थन में किया पौधारोपण

loksabha election banner

फोटो-38

जागरण संवाददाता, अमृतसर

मिशन तंदुरुस्त पंजाब के डायरेक्टर काहन ¨सह पन्नू ने कहा कि शहर की एनजीओ सुदा-ए-खिदमतगारा की तरफ से जिला प्रशासन, बीएसएफ, खासा के कमांडरों के सहयोग से जिला में 5.5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इस एनजीओ ने अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए गीता

सेवा सोसायटी, द सुखमणि सेवा सोसायटी, भाई कन्हैया सेवा सोसायटी का सहयोग भी लिया और इतने बड़ी संख्या में पौधे लगाने में कामयाबी हासिल की। पन्नू ने यह बात रविवार को खासा कैंटोनमेंट एरिया में पौधे लगाने की शुरुआत करने के बाद कही।

पन्नू ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें जन्म दिहाड़े की याद में पंजाब सरकार ने हर गांव में 550 पौधे लगाने का फैसला किया है। उन्होंने

बताया कि लोगों को स्वच्छ हवा में सांस लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए क्योंकि अगर पौधे हैं तो मानव है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। उन्होंने बताया कि इन गैर सरकारी संगठनों की तरफ से अक्टूबर 2019 तक 5.5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।

इस मौके पर ब्रिगेडियर एके ¨सह ने कहा कि सेना की तरफ से पौधे लगाने के लिए इन्हें (एनजीओ) को पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने भी पौधे लगाने के काम की शुरुआत की। डीसी संघा ने कहा कि जिला के प्रत्येक गांव में 550 पौधे लगाए

जाने का काम जारी है। इसमें एनजीओ से भी मदद की जा रही है और जिला प्रशासन की तरफ से उनके इस काम (पौधरापण) में पूरा सहयोग भी दिया जा रहा है। इस मौके पर खुदा-ए-खिदमतगारा के प्रकाश ¨सह भट्टी ने कहा कि वे अपनी संस्था के जरिए जहां पौधे लगाने का काम करते हैं, वहीं पौधे लगाने के बाद उनकी देख-भाल के लिए भी विशेष ध्यान देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.