जागरण संवाददाता, अमृतसर

श्री हरिमंदिर साहिब के लिए व‌र्ल्ड बुक आफ रिका‌र्ड्स लंदन यूके की ओर से 'मोस्ट विजिटेड प्लेस आफ व‌र्ल्ड' का अवार्ड शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को दिया गया है। यह अवार्ड देश-विदेश से विभिन्न धर्म-संप्रदायों के श्रद्धालुओं की सब से अधिक आमद होने को मुख्य रख कर दिया गया है। संगठन की लंदन से आई महासचिव सुरभी कौल ने यह अवार्ड एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप ¨सह को अमृतसर पहुंच कर एसजीपीसी के कार्यालय में प्रदान किया गया है। इस दौरान संस्थान की राज्य टीम के अध्यक्ष रनदीप सिंह कोहली भी मौजूद थे।

सुरभी कौल अवार्ड हासिल करने के बाद एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप ¨सह ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब विश्व का अकेला ऐसा धार्मिक संस्थान है जहां बिना किसी भेदभाव के लोग आते हैं। हरिमंदिर साहिब की विशेषता ही दुनिया भर के लोगों को यहां आ कर दर्शन करने के लिए प्रेरित करती है।

इस दौरान सुरभी कौल और रनदीप ¨सह कोहली ने कहा कि हमारे संस्थान को मुख्य उद्देश्य प्रमुख स्थानों की महानता का प्रचार दुनिया के प्रत्येक कोने तक पहुंचाना है। ताकि विश्व के लोगों को इस से प्रेरणा मिल सके। इस अवसर पर एसजीपीसी के पदाधिकारी सुरजीत ¨सह भिट्टेवड्ड, र¨जदर ¨सह मेहता, बावा ¨सह गुमानपुरा, हरजाप ¨सह, हरभजन ¨सह, मंजीत ¨सह, म¨हदर ¨सह, सुखदेव ¨सह भूरा कोहना, बल¨वदर ¨सह जौड़ा संघा, बिजै ¨सह , कुल¨वदर ¨सह रमदास, सकत्तर ¨सह , रघुबीर ¨सह मंड, गु¨रदर ¨सह मथरेवाल , मलकीत ¨सह व शहबाज ¨सह आदि भी मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!