Move to Jagran APP

कुआलालंपुर से जुड़ा अमृतसर, हवाई सेवा शुरू

अमृतसर पंजाब के पर्यटन व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने कहा कि 16 अगस्त से एसजीआरडी एयरपोर्ट से सीधी कुआलालंपुर फ्लाइट शुरू होने पंजाब को बहुत फायदा होगा। क्योंकि इस फ्लाइट से 5,500 रुपये खर्च कर कुआलालंपुर और 9,999 रुपये खर्च कर मेलबर्न पहुंचा जा सकेगा। शुरू हुई नई फ्लाइट के लिए शुक्रवार को सुबह आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सबसे पहले सिद्धू ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 08:16 PM (IST)
कुआलालंपुर से जुड़ा अमृतसर, हवाई सेवा शुरू
कुआलालंपुर से जुड़ा अमृतसर, हवाई सेवा शुरू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

पंजाब के पर्यटन व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने कहा कि 16 अगस्त से एसजीआरडी एयरपोर्ट से सीधी कुआलालंपुर फ्लाइट शुरू होने पंजाब को बहुत फायदा होगा। क्योंकि इस फ्लाइट से 5,500 रुपये खर्च कर कुआलालंपुर और 9,999 रुपये खर्च कर मेलबर्न पहुंचा जा सकेगा। शुरू हुई नई फ्लाइट के लिए शुक्रवार को सुबह आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सबसे पहले सिद्धू ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा कि एशिया उपमहाद्वीप में सस्ती और बेहतर हवाई यात्रा के लिए पहचान बनाने वाली एयर एशिया एक्स की बीती रात कुआलालंपुर से पहली फ्लाइट संख्या डी-7188 ने श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड किया। निर्धारित समय से 10 मिनट पहले 10.20 बजे पहुंचने वाली नई फ्लाइट का शानदार तरीके से स्वागत करना था, मगर देश के महान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण प्रोग्राम को रद कर दिया गया।

पर्यटन मंत्री सिद्धू ने एयर एशिया एक्स एयरलाइंस के प्रबंधकों का धन्यवाद किया और कहा कि अमृतसर में रोजाना 1.5 लाख पर्यटक पहुंचते हैं। जबकि छुट्टियों और त्यौहारों में सैलानियों का यह आंकड़ा 3 लाख के पार हो जाता है। उन्होंने कहा कि इस फ्लाइट से सीधे कुआलालंपुर के अलावा कने¨क्टग फ्लाइट से बाली, मेलबर्न, सिडनी, ¨सगापुर और बैंकाक सहित विश्व के 136 देशों तक पहुंचा जा सकेगा।

टूरिज्म उद्योग को मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि इससे जहां विदेशों में बसने वाले पंजाबियों को फायदा होगा, वहीं अमृतसर के पर्यटन उद्योग को भी लाभ मिलेगा। इस फ्लाइट से यह सीधे विश्व प्रसिद्ध पर्यटन केंद्रों से जुड़ जाएगा।

सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी एयर एशिया एक्स की फ्लाइट

उन्होंने बताया कि एयर एशिया एक्स की फ्लाइट फिलहाल सप्ताह में 4 दिन मंगलवार, वीरवार, शनिवार और रविवार को अमृतसर से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरेगी, जो आने वाले दिनों में रोजाना भी की जा सकती है। इस मौके पर एयर एशिया एक्स की चेयरमैन टान रफीदा ने बताया कि लोगों की सुविधा और उनकी पॉकेट को ध्यान में रखते हुए हमने बहुत कम खर्च वाली फ्लाइट शुरु की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली और जयपुर के बाद हमने अमृतसर से उड़ान शुरू की है और उम्मीद है कि यह लोगों के सहयोग से बहुत ज्यादा सफल रहेगी।

रात 10.30 बजे लैंड कर 11.45 पर भरेगी वापसी को उड़ान

एयर एशिया एक्स एयरलाइंस की ओर से 16 अगस्त से शुरू की गई फ्लाइट सप्ताह में 4 दिनों मंगलवार, वीरवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी। फ्लाइट संख्या डी 7188 कुआलालंपुर से इंडियन स्टैंडर्ड टाइम सायं 7.20 बजे उड़ान भर कर रात 10.30 बजे श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। जबकि यहां सवा घंटा स्टे के बाद कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरेगी।

अभी 5490 रुपये रखी है टिकट

एयर एशिया की सीईओ टान रफीदा ने कहा कि कुआलालंपुर के लिए अभी 5490 रुपये टिकट रखी गई है जबकि मेलबार्न के लिए 9,999 रुपये टिकट तय की गई है। उक्त फ्रेट 26 अगस्त तक प्रभावी होगा और इस दौरान आरक्षण की गई टिकटों पर 31 जनवरी 2019 तक सफर किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.