अमृतसर, जेएनएन। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हुए विवाद के बाद राजनीतिक में हासिये पर चल रहे पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू 21 दिन बाद फिर फील्‍ड में उतरे। वह अपने विधानसभा क्षेत्र अमृतसर पूर्वी में ही सीमित रहे। इस दाैरान उन्‍हाेंने ऐसे प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन किया जिसका कैबिनेट मंत्री ओपी साेनी एक दिन पहले शुभारंभ कर चुके थे। सिद्धू के कार्यक्रम से सीनियर कांग्रेस नेता फिर दूर दिखे। गुरु सिद्धू की मी‍डिया से भी दूरी बरकरार रही।

गंदे नाले की होने वाली सफाई के काम किया उद्घाटन

सिद्धू इससे पले 8 अगस्‍त को क्षेत्र में लोगों के बीच आए थ। उन्होंने उस समय पूर्वी हलके में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगने वाली एलईडी स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन किया था। वीरवार को सिद्धू ने यहां गंदे नाले की सफाई कार्य का उद्घाटन किया। बता दें कि बुधवार को ही कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी और मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने केंद्रीय विधानसभा हलके से इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया था।

प्रोजेक्ट का क्रेडिट लेने के लिए सिद्धू ऑफिस से जारी प्रेस नोट में बकायदा लिखा गया कि बतौर निकाय मंत्री सिद्धू ने ही 2018 में नाले की सफाई की डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करवाई थी। उधर, बुधवार को नाले की सफाई के काम के उद्घाटन में कैबिनेट मंत्री सोनी के साथ मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू के अलावा अधिकारियों व पार्षदों की  फौज रही। वहीं, सिद्धू के कार्यक्रम से मेयर, कमिश्नर ने दूरी बनाई रखी।

यह भी पढ़ेंं: कृष्ण भक्त विदेशी बाला बनी भारतीय युवक की प्रेम दीवानी, फिर जन्माष्टमी पर उठाया ऐसा कदम


निगम की तरफ से औपचारिकता पूरी करने के लिए एसई ओएंडएम अनुराग महाजन व एक्सईएन अश्वनी शर्मा पहुंचे। सिद्धू खेमे के पार्षदों के अलावा स्थानीय कांग्रेस नेता पूरी तरह से कार्यक्रम से दूर रहे। सिद्धू भी उद्घाटन कार्यक्रम में महज पांच मिनट रहे। वह गाड़ी से उतरे, मौका ए मुआयना किया और फिर सबको 'सतश्री अकाल बोल' बोल कर चले गए। इस दौरान वह वहां मौजूद लोगों से थोड़ी देर के लिए रूबरू हुए और उनके साथ सेल्‍फी भी ली। उद्घाटन स्थल पर सिद्धू समर्थकों द्वारा बकायदा मंच लगाया था और लोगों के लिए कुर्सियां भी रखी गई थी, लेकिन सिद्धू मंच पर नहीं गए।

यह भी पढ़ें: जंजीरों में बंधी युवती ने किए सनसनीखेज खुलासे, बोली-बड़े घर की लड़की ने धकेला दलदल में

रामगढिय़ा कम्युनिटी हाल के लिए एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया

सिद्धू वार्ड नंबर 46 के पार्षद शैलिंदर शैली के साथ वार्ड में बने हुए जस्सा सिंह रामगढिय़ा बाग में भी गए। रामगढिय़ा भाईबंदी के प्रधान गुरदीप सिंह ने उनसे बाग को अप टू डेट करने की मांग की। सिद्धू ने उन्हें विश्वास दिलवाया कि बाग में रखरखाव और सुंदरीकरण में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। उन्होंने रामगढिय़ा बिरादरी के लिए कम्युनिटी हाल बनाने के लिए एक करोड़ रुपया देने की भी घोषणा की।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!