विपिन कुमार राणा, वेरका

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने विधानसभा हलके के मोहन नगर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू गाड़ी में ही लोगों की समस्याएं सुनीं। मोहन नगर में गंदे नाले की सफाई का काम शुरू करवाने के लिए सिद्धू पहुंचे, पर नगर निगम की मशीनरी पंद्रह मिनट बाद पहुंची। मशीनरी के लेट होने की वजह से वह अपने सुरक्षा घेरे में गाड़ी में ही बैठे रहे। गाड़ी की खिड़की के पास पहुंचे लोगों ने उन्हें चुनावी वायदे याद करवाए तो सिद्धू ने कहा कि 'माफी चाहता हूं, आने में थोड़ी देरी हो गई है।'तीन महीने में आपकी सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। मशीनरी के आते ही सिद्धू ने फोटो खिचवाई और अपने समर्थकों के साथ वहां से चले गए।

वेरका नानकसर गुरुद्वारा साहिब में स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन करने के बाद सिद्धू जैसे ही मोहन नगर पहुंचे तो क्षेत्रवासियों सुच्चा मसीह, जसवंत सिंह, डेविड मसीह, सुलखन सिंह, भूपिदर सिंह ने उन्हें बताया कि गंदे नाली की वजह से लोगों का जीना मुहाल हुआ पड़ा है। नाले की सफाई न होने से बरसातों के दिनों में गंदा पानी लोगों के घरों में आ जाता है। मोहन नगर, प्रीत नगर, काशी नगर में सड़कों व सफाई का बुरा हाल है। हाईटैंशन तारें लोगों के घरों की छत से गुजरती है, जिससे हर समय दुर्घटना होने का भय बना रहता है। क्षेत्र में सीवरेज सबसे पहले उनके इलाके से ढलना शुरू हुआ था, पर आज सब जगह पर सीवरेज गया है, पर उनके क्षेत्र में नहीं डला है। उन्होंने क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रहे नशे की शिकायत भी सिद्धू से की। क्षेत्रवासियों रानी, भोली, अमरीको, राजो ने बताया कि सिद्धू आज क्षेत्र में पहली बार आए है, पर उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू उनके पास आती रही है। उन्होंने चुनाव में नाला कवर करने का वायदा किया था, जिसे पूरा किया जाना चाहिए। इससे लोग बहुत परेशान हैं। सिद्धू ने उन्हें विश्वास दिलवाया कि गंदे नाले की सफाई के लिए मशीनरी लगा दी गई है। उनकी सारी समस्याओं को तीन माह में समाधान हो जाएगा।

निगम अधिकारियों को दिए काम के निर्देश

सिद्धू ने निगम के एसई अनुराग महाजन को लोगों की मुश्किलों के समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में लगातार मशीनरी गंदे नाले की सफाई में लगाए ताकि बरसातों में लोगों को कोई दिक्कत न आए। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र की अन्य समस्याओं की रिपोर्ट भी उन्हें देने को कहा। महाजन के अलावा एक्सीएन अश्वनी कुमार, जेई महेश कुमार, भूपिदर सिंह भी हाजिर थे।

चंद नेता ही दिखे सिद्धू के साथ

सिद्धू के साथ आज उनके ही हलके के नेता रहे। हलके के पार्षदों की बात करें तो पार्षद नवदीप हुंदल, दमनदीप उप्पल, राजेश मदान, हरपाल वेरका, एडवोकेट अमरजीत सिंह सोनू, जसमीत सिंह सोढ़ी के अलावा वेरका के लोग हाजिर रहे। लंबे समय बाद पब्लिक के बीच जाने के रखे गए प्रोग्राम में जिस तरह की भीड़ की उम्मीद की जा रही थी, वह नहीं थी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!