अमृतसर [जेएनएन/एएनआइ]। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर विवाद में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की यह कड़ी टूटती दिखाई नहीं दे रही है। सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए बेताब हैंं, लेकिन विदेश मंत्रालय द्वारा उन्हें मंजूरी न दिए जाने के कारण आज उन्होंने विदेश मंत्रालय को एक और तीसरा पत्र लिखा। हालांकि देर सायं को एएनआइ के सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर ( Kartarpur Corridor) के रास्ते पाक जाने केे लिए राजनीतिक मंजूरी (Political Clearance) दे दी है।  

इससे पूर्व सिद्धू ने पत्र में साफ शब्दों में कहा था कि अगर भारत सरकार उन्हें आज्ञा नहीं देती तो वह वीजा लेकर श्री ननकाना साहिब के दर्शनों को जाएंगे। आज सिद्धू द्वारा लिखे गए पत्र में उन्होंने स्पष्ट किया ​है कि उनके बार-बार पत्र लिखने के बाद भी उन्हें उनके पाक जाने को लेकर स्पष्ट नहीं किया जा रहा। वह करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह और गुरुद्वारा दरबार साहिब करतापुर के दर्शन करने जाना चाहते हैंं। केंद्र सरकार द्वारा उनके पत्रों का जवाब न दिए जाने की वजह से पाक जाने की र्कारवाई प्रभावित हो रही है।

उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया कि अगर भारत सरकार उन्हें मंजूरी नहीं देती तो कानून का पालन करने वाले नागरिक होने के नाते वह पाक नहीं जाएंगे, लेेेेेकिन अगर सरकार उनके तीसरे पत्र का जवाब नहीं देती तो वह एक साधारण सिख श्रद्धालु की तरह वीजा लेकर पाकिस्तान जाएंगे।

बता दें, इससे पूर्व छह नवंबर को भी सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखते हुए अपने पाक जाने के दो विकल्प दिए थे, लेकिन कोई जवाब न आने की वजह से आज उनके तेवर कुछ तल्ख हो गए हैं। एएनआइ सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने सिद्धू को विदेश जाने के लिए Political Clearance दे दी है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!