Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu : पाक जाने केे लिए मिली Political clearance, तीसरी चिट्ठी के बाद विदेश मंत्रालय ने दी इजाजत

सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए बेताब हैंं। सिद्धू द्वारा विदेश मंत्रालय को तीसरा पत्र लिखने के बाद उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाक जाने की राजनीतिक मंजूरी मिल गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 06:13 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 08:55 AM (IST)
Navjot Singh Sidhu : पाक जाने केे लिए मिली Political clearance, तीसरी चिट्ठी के बाद विदेश मंत्रालय ने दी इजाजत
Navjot Singh Sidhu : पाक जाने केे लिए मिली Political clearance, तीसरी चिट्ठी के बाद विदेश मंत्रालय ने दी इजाजत

अमृतसर [जेएनएन/एएनआइ]। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर विवाद में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की यह कड़ी टूटती दिखाई नहीं दे रही है। सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए बेताब हैंं, लेकिन विदेश मंत्रालय द्वारा उन्हें मंजूरी न दिए जाने के कारण आज उन्होंने विदेश मंत्रालय को एक और तीसरा पत्र लिखा। हालांकि देर सायं को एएनआइ के सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर ( Kartarpur Corridor) के रास्ते पाक जाने केे लिए राजनीतिक मंजूरी (Political Clearance) दे दी है।  

loksabha election banner

इससे पूर्व सिद्धू ने पत्र में साफ शब्दों में कहा था कि अगर भारत सरकार उन्हें आज्ञा नहीं देती तो वह वीजा लेकर श्री ननकाना साहिब के दर्शनों को जाएंगे। आज सिद्धू द्वारा लिखे गए पत्र में उन्होंने स्पष्ट किया ​है कि उनके बार-बार पत्र लिखने के बाद भी उन्हें उनके पाक जाने को लेकर स्पष्ट नहीं किया जा रहा। वह करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह और गुरुद्वारा दरबार साहिब करतापुर के दर्शन करने जाना चाहते हैंं। केंद्र सरकार द्वारा उनके पत्रों का जवाब न दिए जाने की वजह से पाक जाने की र्कारवाई प्रभावित हो रही है।

उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया कि अगर भारत सरकार उन्हें मंजूरी नहीं देती तो कानून का पालन करने वाले नागरिक होने के नाते वह पाक नहीं जाएंगे, लेेेेेकिन अगर सरकार उनके तीसरे पत्र का जवाब नहीं देती तो वह एक साधारण सिख श्रद्धालु की तरह वीजा लेकर पाकिस्तान जाएंगे।

बता दें, इससे पूर्व छह नवंबर को भी सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखते हुए अपने पाक जाने के दो विकल्प दिए थे, लेकिन कोई जवाब न आने की वजह से आज उनके तेवर कुछ तल्ख हो गए हैं। एएनआइ सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने सिद्धू को विदेश जाने के लिए Political Clearance दे दी है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.