Move to Jagran APP

अवैध संबंधों में रोड़ा बने रहे पति की हत्या, सात महीने बाद पूछताछ में कबूला जुर्म

ब्यास थानांतर्गत पड़ते गांव बुताला की मनप्रीत कौर ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:24 PM (IST)
अवैध संबंधों में रोड़ा बने रहे पति की हत्या, सात महीने बाद पूछताछ में कबूला जुर्म
अवैध संबंधों में रोड़ा बने रहे पति की हत्या, सात महीने बाद पूछताछ में कबूला जुर्म

जागरण संवाददाता, अमृतसर : ब्यास थानांतर्गत पड़ते गांव बुताला की मनप्रीत कौर ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। आरोपितों ने 31 अक्तूबर 2019 को पेशे से किसान गुरजीत सिंह को पहले खाने में जहर दिया और फिर मौका पाकर उसके शव को ब्यास दरिया में फेंक दिया।

loksabha election banner

पीड़ित परिवार का आरोप है कि सात महीने से गुरजीत सिंह के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा था जिसके बाद पुलिस के सामने दोनों आरोपितों पर हत्या का संदेह जताया, जिसके बाद मंगलवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

इस संबंध में सब इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि दो हत्या आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बुताला गांव निवासी पवित्र सिंह के बयान पर उनके भाई गुरजीत सिंह की हत्या के मामले में उनकी भाभी मनप्रीत कौर और उसके प्रेमी खानपुर निवासी हरमन सिंह के खिलाफ हत्या व शव खुर्दबुर्द करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

दो साल पहले सोशल मीडिया पर हुई थी हरमन से मुलाकात

पवित्र सिंह ने बताया कि उसके भाई गुरजीत सिंह के तीन बच्चे हैं। लगभग दो साल पहले उसकी भाभी मनप्रीत कौर की सोशल मीडिया पर मुलाकात दुबई से लौटे हरमन सिंह के साथ हुई थी। हरमन के साथ मनप्रीत की दोस्ती हो गई और फिर उसने धीर-धीरे उसके भाई के घर आना-जाना शुरू कर दिया था। अप्रैल 2019 में गुरजीत सिंह ने मनप्रीत सिंह और उसके प्रेमी को रंगेहाथों घर में पकड़ लिया था। दोनों के रिश्तेदारों ने मनप्रीत कौर को सुधरने की चेतावनी दी, लेकिन उसने परिवारिक सदस्यों की बात न मानकर उनसे झगड़ा करना शुरु कर दिया था। 31 अक्तूबर की रात आरोपित मनप्रीत कौर ने अपने पति गुरजीत सिंह को खाने में जहर देकर मार दिया। गुरजीत सिंह की मौत के बाद मनप्रीत ने हरमन को घर बुलाया और शव को ब्यास दरिया में फेंक दिया। दो बार दुबई जा चुका है हरमन

जांच में सामने आया कि खानपुर निवासी हरमन सिंह दो बार दुबई जा चुका है। लगभग दो साल पहले उसकी मुलाकत सोशल मीडिया पर मनप्रीत कौर के साथ हुई थी। मनप्रीत की नजदीकियां हरमन के साथ इस कदर बढ़ी कि उनके संबंधों में रोड़ा बन रहे पति को जहर देकर मार दिया और शव को ब्यास दरिया में फेंक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.