जागरण संवाददाता, अमृतसर: डिप्टी मेयर युनूस कुमार ने वीरवार को एमटीपी विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिग की। इसमें शहर में हो रहे अवैध निर्माण, बन रही अवैध कालोनियों, कितनी कालोनियों को रेगुलाइज किया गया, कुछ विशेष इमारतों के निर्माण संबंधी नियमों की उल्लंघना हुई या नहीं.. इन मुद्दों पर रिपोर्ट मांगी गई।

इस दौरान पहली बार ऐसा हुआ कि विभाग ने लिखित में दिया है कि वह 28 सितंबर तक अपनी सारी रिपोर्ट देंगे। एमटीपी और उनके सहयोगी अधिकारियों ने लिख दिया है कि जो भी जानकारी मांगी गई है उस पर सारी रिपोर्ट इस तारीख तक पेश करेंगे कि किस जगह पर क्या-क्या कार्रवाई की गई है। डिप्टी मेयर युनूस कुमार ने कहा कि शहर में लगातार अवैध निर्माण हो रहे है। इस पर बताया जाए कि किस अथारिटी से यह सारे काम हो रहे हैं। वहीं अवैध निर्माण की सूचना मिलने पर विभाग की ओर से क्या कार्रवाई की गई है। इसके अलावा कितनी कालोनियों को रेगुलाइज किया गया है और उसके साथ नियम पूरे किए गए हैं या नहीं। वहीं उन्होंने कुछ विशेष इलाकों में बन रही इमारतों को भी प्वाइंट किया और पूछा कि क्या इनके नक्शे पास हुए है। विभाग से एनओसी ली गई या नहीं आदि के बारे में पूरी जानकारी दी जाए। इस पर विभाग ने सारी रिपोर्ट 28 सितंबर को देने को कहा है। पुतलीघर में दुकानें, आलू मंडी में बन रहे होटल संबंधी भी रिपोर्ट मांगी

डिप्टी मेयर युनूस कुमार ने बताया कि विभाग ने पहली बार रिपोर्ट देने संबंधी लिखित में समय मांगा है। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि कुछ इलाकें, जिनमें पुतलीघर में बन रही दुकानें, आलू मंडी में बन रहे होटल आदि जगहों पर नियमों की उल्लंघना हुई है। इन सभी पर रिपोर्ट मांगी गई है।

Edited By: Jagran