Move to Jagran APP

डेरा बाबा नानक जाने वाली डीएमयू अमृतसर से चलाई जाए : औजला

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने उत्तर रेलवे के जीएम टीपी सिंह से दिल्ली स्थित बड़ोदा हाउस में मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 12:43 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 12:43 AM (IST)
डेरा बाबा नानक जाने वाली डीएमयू अमृतसर से चलाई जाए : औजला
डेरा बाबा नानक जाने वाली डीएमयू अमृतसर से चलाई जाए : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सांसद गुरजीत सिंह औजला ने रेल यात्रियों को आने वाले मुश्किलों को लेकर उत्तर रेलवे के जीएम टीपी सिंह से दिल्ली स्थित बड़ोदा हाउस में मुलाकात की। औजला ने सचखंड एक्सप्रेस में गंदगी का मामला सामने आने पर यात्रियों को पेश आ रही अन्य समस्याओं से जीएम को अवगत करवाया। जीएम ने उन्हें विश्वास दिलवाया की उनके द्वारा रखी गई समस्याओं को एक सप्ताह में निपटा दी जाएंगी।

loksabha election banner

औजला ने पाकिस्तान की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के पावन स्थल श्री करतारपुर साहिब के लिए खोले कॉरिडोर के अहम पड़ाव डेरा बाबा नानक को चलती डीएमयू को वेरका की जगह अमृतसर से चलाने की मांग की, जिसको रेलवे अधिकारी ने मौके पर स्वीकार करके जल्द इसको अमली जामा पहनाने का भरोसा दिया। औजला ने रेल अधिकारी से मुलाकात के दौरान डेरा बाबा नानक रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों के आधुनिकीकरण व अमृतसर डेरा बाबा नानक के मध्य गांव जहांगीर में रेलवे अंडर पास बनाने के लिए प्रोजेक्ट रिपोर्ट पेश की। औजला ने रेल मंत्री से मांग की है कि हजारों सिख श्रद्धालुओं को पेश आ रही मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जाए।

अमृतसर से चलने वाली सभी ट्रेनों का बुरा हाल

औजला ने रेल विभाग से मांग की है कि पिछले दिनों सिख धर्म के दो अहम तख्त श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर व श्री हजूर साहिब के मध्य चलने वाली सच्चखंड एक्सप्रेस की सफाई को लेकर यात्रियों द्वारा किए विरोध को ध्यान में रखते हुए रेलगाड़ी की अंदरूनी सफाई को यकीनी बनाया जाए। औजला ने कहा कि अमृतसर से चलने वाली सभी रेलगाड़ियों में सफाई का बहुत बुरा हाल है। इसके लिए रेल विभाग को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। औजला ने मांग की है कि अमृतसर से चलने वाली ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की छोटी-छोटी मुश्किलों को हल किया जाए व भविष्य में ऐसी मुश्किलें पैदा ही न हों, ऐसा यकीनी बनाया जाए। टीपी सिंह ने तुरंत प्रभाव से ऐसे मसलों के हल के लिए सार्थक कदम उठाने के लिए आदेश जारी किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.