Move to Jagran APP

बाबा के पास जाने के लिए छटपटाती है नाबालिग लड़की, अश्लील Video भेज Followers ने किया Brain wash

एक बाबा के फॉलोअर्स ने नाबालिग लड़की को अपने जाल में फंसा दिया। अब लड़की बाबा से मिलने के लिए छटपटाती है। परिजनों को पता चला तो उसका इलाज चल रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 08:42 AM (IST)
बाबा के पास जाने के लिए छटपटाती है नाबालिग लड़की, अश्लील Video भेज Followers ने किया Brain wash
बाबा के पास जाने के लिए छटपटाती है नाबालिग लड़की, अश्लील Video भेज Followers ने किया Brain wash

अमृतसर [नितिन धीमान]। यह घटना उन अभिभावकों के लिए एक सीख है जो अपने बच्चों के हाथों में Mobile थमा देते हैं। अमृतसर की एक नाबालिग लड़की Social sites के जरिए एक बाबा के संपर्क में आ गई। बाबा के Followers ने उससे Chatting कर उसे समाज से अलग-थलग कर दिया। उससे कहा गया कि पढ़ाई-लिखाई सब व्यर्थ है। दुनिया कुछ भी नहीं है, सब कुछ बाबा ही हैैं। उसकी शरण में चली आओ, जीवन सुधर जाएगा। उसके बाद यह नाबालिग लड़की अपनों से दूर हो गई। घर से भागकर बाबा की शरण में जाने की असफल कोशिश भी की।

loksabha election banner

दरअसल, शहर में रहने वाला नाबालिग लड़की का परिवार इन दिनों अपनी बेटी का मानसिक उपचार करवा रहा है। उसकी मां के अनुसार पिछले दो महीने से उनकी बेटी Social sites के जरिए दिल्ली के आसपास के क्षेत्र के एक बाबा के Followers के संपर्क में थी। पिछले सप्ताह वह अपना सामान बांधकर एक्टिवा पर घर से निकल गई। उन्होंने पूरे शहर में उसकी तलाश की और शाम को जब वह मिली तो उसे वह घर ले आए।

परिजनों ने जब उससे घर छोड़ने का कारण पूछा तो उसने कहा कि उसे कुछ अच्छा नहीं लगता। वह बाबा की शरण में जाना चाहती है। लोगों की सेवा करना चाहती है। बेटी के यह शब्द सुनकर मां सन्न रह गई। उससे प्यार से बाबा के बारे में पूछा तो उसने बाबा के बारे में बताया और कहा कि उसके Followers उससे Chat करते हैं। बाबा में बहुत शक्ति है। वो कहते हैं कि परिवार को छोड़ दो, क्योंकि तुम्हारा कोई नहीं है।

नाबालिग लड़की को भेजे गए अश्लील Video

नाबालिग लड़की की मां के अनुसार जब उन्होंने बेटी का Mobile चेक किया तो Social media group (Facebook और Whatsapp) में बाबा के Followers उससे लगातार संपर्क कर रहे थे। इस ग्रुप में एक से ज्यादा लोगों के साथ अवैध संबंध बनाने के लिए प्रेरित किया जाता था। उसे कुछ अश्लील Video भी भेजी गई थीं। जब उन्होंने बाबा के विषय में Internet पर Search किया तो पता चला कि वह दिल्ली के आसपास के क्षेत्र का है और टीनेजर्स युवतियां उसकी Followers हैैं जो अन्य युवतियों को बहकाती हैैं। नाबालिग लड़की की मां ने कहा कि उसे अपनी बेटी की हालत देखकर रोना आता है। एक बार वह ठीक हो जाए तो वह इस बाबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने के अलावा अदालत की शरण भी लेंगे।

कभी थी पढ़ाई में सबसे आगे, अब हुई जीरो

नाबालिग लड़की बाबा की Video देखती रहती थी। परिवार के अनुसार वह पढ़ाई में कभी होशियार थी, लेकिन अब जीरो हो गई है। उसे समझाया गया कि बाबा कुछ भी नहीं है तो उसने जहर खाकर खुदकुशी की धमकी दे दी। माता-पिता के अनुसार उन्होंने एक Video में देखा कि एक बच्चा बाबा से पूछ रहा है कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता। बाबा कहता है कि पढ़ाई करके क्या करोगे, तुम मेरी शरण में आ जाओ, जिंदगी संवर जाएगी। बाबा कहता है कि शादी नहीं करनी चाहिए, बच्चे पैदा करना पाप है। तुम सब धरती को गंदा कर रहे हो।

क्या कहतें हैं मनोचिकित्सक

मनोचिकित्सक डॉ. हरजोत सिंह मक्कड़ का कहना है कि यह तथाकथित बाबा और उसके Followers बच्चों को रिझाते हैं। यह नाबालिग लड़की बाबा के पास जाने के लिए तड़पती है, छटपटाती है। उसे माता-पिता और सगे संबंधी, सब झूठ लगते हैं। नाबालिग लड़की का Brain wash किया गया है। उसका उपचार शुरू कर दिया गया है जिससे उसके हिंसक व्यवहार में बदलाव आया है परंतु पूरी तरह ठीक होने में उसे अभी वक्त लगेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.