जागरण संवाददाता, अमृतसर : गणतंत्र दिवस को लेकर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों, थानों में ड्यूटी करने वाले पुलिस मुलाजिमों को सड़क पर ड्यूटी करने के आदेश जारी किए किए है। इसके साथ ही बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, श्री दुग्र्याणा मंदिर, श्री दरबार साहिब के आसपास चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने जनता से अपील की है कि अगर कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो उसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें।

गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस ने सारे स्टेडियम के आसपास एक हजार से ज्यादा पुलिस मुलाजिमों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही अन्य शहरों से आने वाले रास्तों पर भी पर पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया है। पुलिस ने जालंधर-अमृतसर जीटी रोड, तरनतारन-अमृतसर बाइपास, बटाला-अमृतसर रोड पर नाकाबंदी कर दी है। बाहरी राज्यों और अन्य शहरों से आने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने सभी थाना प्रभारियों और चौकी इंचार्ज को आदेश दिया है कि रविवार की रात तक सभी अपने-अपने इलाकों में रहकर ड्यूटी करेंगे।

100 से ज्यादा गश्ती दल रहेंगे तैनात

अमृतसर देहाती और कमिश्नरेट पुलिस में 100से ज्यादा गश्ती दल बनाए गए हैं। अगर किसी जगह पर झगड़े या किसी वारदात की सूचना मिलती है तो मात्र पांच मिनट के भीतर पुलिस दल घटना स्थल पर पहुंच कर राहत अभियान में जुट जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटे गांवों में की बैठकें

उधर, एसएसपी देहाती विक्रम दुग्गल ने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह सीमा के साथ सटे गांवों में जाकर लोगों को जागरूक करें। कोई संदिग्ध दिखाई देने पर तुरंत पास के थाने या फिर पुलिस के कंट्रोल रूम पर जानकारी दें। इसके साथ ही ड्रोन की आवाज आने को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!