Move to Jagran APP

मीरी पीरी अकादमी विदेशी विद्यार्थियों के परिजनों को करेगी सम्मानित

अमृतसर : मीरी पीरी अकादमी (एमपीए) में पढने वाले विद्यार्थियों के माता पिता के सम्मान के लिए 15 से 19 अक्तूबर तक संस्थान की ओर से पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 08:17 PM (IST)
मीरी पीरी अकादमी विदेशी विद्यार्थियों के परिजनों को करेगी सम्मानित
मीरी पीरी अकादमी विदेशी विद्यार्थियों के परिजनों को करेगी सम्मानित

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

मीरी पीरी अकादमी (एमपीए) में पढने वाले विद्यार्थियों के माता पिता के सम्मान के लिए 15 से 19 अक्तूबर तक संस्थान की ओर से पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मीरी पीरी में दुनिया के अलग अलग देशों से विद्यार्थी सिख धर्म के साथ संबंधित शिक्षा के साथ साथ मौजूदा स्कूली शिक्षा हासिल करने के लिए आते हैं। यहां के विद्यार्थी हरिमंदिर साहिब में अपनी इच्छा से सेवा करते है और ऐतिहासिक स्थानों के दर्शनों के साथ साथ धार्मिक शिक्षा हासिल करते हैं। एमपीए की ओर से अमृतसर में आयोजित कार्यक्रम में मेहमान सिख फिलासफी, इतिहास और जीवन स्तर का पांच दिवसीय अनुभव करने के लिए यूरोप, अमेरिका, साउथ अमेरिका और ¨सगापुर से आएंगे। मेहमान योग और भक्ति के सेशनों, गतका सिखलाई, धार्मिक संगीत , गुरुबाणी की शिक्षा और दरबार साहिब की सेवा में मीरी पीरी अकादमी के विद्यार्थियों के साथ शामिल होंगे।

मीरी पीरी में पढ़ने वाली एक छात्रा के पिता सहिज ¨सह खालसा ने कहा कि उन्होंने बेटी से मीरी पीरी में की बहुत सारी कहानियां सुनी है और इसे खुद देखना चाहते थे। एक सप्ताह के लिए अकादमी में हिस्सा लेना और एक विद्यार्थी की तरह रहना एक शानदार मौका होगा। अब वह अपनी बेटी की तरह मीरी पीरी अकादमी का अनुभव करेंगे।

साउथ अमेरिका के रहने वाले आनंद ¨सह ने कहा कि वह अपने बच्चों को मीरी पीरी में भेजने का विचार कर रहे हैं। अपने बच्चे को संसार भर से मीरी पीरी में भेजना उनके लिए एक बहुत बड़ा फैसला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.