Move to Jagran APP

कृष्णा नगर व सुल्तानविड इलाके के सभी लोगों की होगी स्क्रीनिग

अमृतसर कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मौत और करीब दर्जनभर मरीजों के संक्रमित पाए जाने की सूचनाओं के बीच शहरवासियों की मेडिकल स्क्रीनिग करवाने का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 12:22 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 06:08 AM (IST)
कृष्णा नगर व सुल्तानविड इलाके के  सभी लोगों की होगी स्क्रीनिग
कृष्णा नगर व सुल्तानविड इलाके के सभी लोगों की होगी स्क्रीनिग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मौत और करीब दर्जनभर मरीजों के संक्रमित पाए जाने की सूचनाओं के बीच शहरवासियों की मेडिकल स्क्रीनिग करवाने का फैसला लिया है।

इसके तहत शहर के तंग और छोटे घरों वाले कृष्णा नगर तथा सुल्तानविड रोड इलाकों में पायलेट प्रोजेक्ट अगले एक-दो दिनों में शुरू हो जाएगा। यह फैसला बुधवार को महाराजा रंजीत सिंह पैनोरमा में मुख्यमंत्री के ओएसडी संदीप सिंह संधू की ओर से अधिकारियों की बैठक में किया। इस अवसर पर मेयर कर्मजीत सिंह रिटू, डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल, निगम कमिश्नर कोमल मित्तल, सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जौहल भी उपस्थित थे।

इन दोनों इलाकों से ही अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं और उनका देहांत होने के बाद उनके पारिवारिक सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं। मेयर कर्मजीत सिंह रिटू ने कहा कि मौजूदा स्थिति में लिया गया एक अच्छा फैसला है। शहर में स्थिति अभी इतनी खराब नहीं, लेकिन यह वायरस आगे नहीं फैले, इसके लिए शहर वासियों की मेडिकल स्क्रीनिग करवाना बहुत जरुरी है, ताकि संक्रमित मरीज की पहली स्टेज में ही पहचान कर ली जाए। शहर में कोरोना वायरस से हुई मौतों व कोरोना पॉजिटीव मरीजों के संपर्क में आए लोगों के क्षेत्रों की जांच पहल के आधार पर की जाएगी। बैठक में इस मौके पर अतिरिक्त डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल, डीसीपी जगमोहन सिंह, डीसीपी मुखविदर सिंह भुल्लर, डीसीपी गगन अजीत सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। घर-घर जाकर परिवार के सभी सदस्यों की स्क्रीनिग

डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने इस पहल के लिए सेहत विभाग को हर तरह का सहयोग देने की हिदायतें करते हुए पायलेट प्रोजेक्ट के तहत कृष्णा नगर व सुल्तानविड के वह इलाके चयनित करने को कहा है, जहां कोरोना पॉजिटीव मरीज मिल रहे है। उक्त इलाकों में सेहत विभाग की टीम हर घर में पहुंच परिवार के सभी सदस्यों की मेडिकल स्क्रीनिग करेगी। ताकि कोविड-19 के लक्ष्ण वाले मरीज मिलने पर उनके पहली स्टेज में ही टेस्ट करवा लिए जाएं। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार करने में मदद मिलेगी और इस शहर में कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा। निगम, सेहत विभाग व पुलिस मिलकर करेगी काम

नगर निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि कारपोरेशन, सेहत और पुलिस की संयुक्त टीमें मिल कर काम करेंगी। कुछ इलाकों में लोग इसका विरोध भी कर सकते हैं। कृष्णा नगर तथा सुल्तानविड रोड इलाकों में हर घर में यह टीमें पहुंच कर हर परिवार के सभी सदस्यों की स्क्रीनिग करेंगी। उक्त दोनों इलाकों में काम पूरा होने के बाद पूरे शहर में लोगों की मेडिकल स्क्रीनिग का काम किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने इसमें हर तरह की मदद का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.