Move to Jagran APP

दुकानदारों से ही उठवाया कूड़ा, चालान भी काटा

यह पहली बार है कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने न सिर्फ सफाई अभियान चलाया बल्कि दुकानों के बाहर लगे कूड़े के ढेर खुद दुकानदारों से उठवाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 11:51 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 11:51 PM (IST)
दुकानदारों से ही उठवाया कूड़ा, चालान भी काटा
दुकानदारों से ही उठवाया कूड़ा, चालान भी काटा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: यह पहली बार है कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने न सिर्फ सफाई अभियान चलाया, बल्कि दुकानों के बाहर लगे कूड़े के ढेर खुद दुकानदारों से उठवाए। इसके बाद भी उन्हें नहीं बख्शा और उनके चालान भी काटे।

loksabha election banner

दरअसल, सेहत विभाग ने दीपावली को लेकर शहर में सफाई अभियान चलाया। सेहत अधिकारी डा. योगेश अरोड़ा के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर, सेनेटरी इंस्पेक्टर और सफाई कर्मचारियों ने हाल गेट से लेकर लौहगढ़ गेट तक सफाई अभियान चलवाया। इस दौरान एंटी मलेरिया दवा की फागिंग भी करवाई। दुकानदारों से दुकानों के बाहर लगाए गए कूड़े के ढेर उठवाए। उन्हें सूखे और गीले कूड़े के लिए दो डस्टबिन लगाने के भी निर्देश दिए गए ताकि कूड़ा मापकों के मुताबिक इकट्ठा हो सके। उसी तरह से उसे खत्म किया जा सके।

सेहत अधिकारी डा. योगेश अरोड़ा ने बताया कि दुकानदारों को पहले भी कई बार चेतावनी दी गई थी। इसलिए आज उन्हीं से उनके द्वारा फेंका गया कूड़ा उठवाया गया है और चालान काटे गए। इसके अलावा सफाई सेवकों को जूट के बैग मुहैया करवाए गए ताकि सफाई के दौरान अगर प्लास्टिक बैग वगैरा होने सड़क पर मिलते हैं तो तभी व्यस्त में डाल दें। उन्होंने कहा कि शहर में गंदगी फैलाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे दुकानों के आगे कूड़े के ढेर न लगाएं। दीवाली के बाद भी नगर निगम की यह कार्रवाई जारी रहेगी। इसे लेकर किसी तरह की ढील नहीें बरती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.