जागरण संवाददाता, अमृतसर

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम की टीम ने बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों से अतिक्रमण हटाया। निगम की टीम ने बटाला रोड पर फुटपाथ पर कब्जे करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया।

इसके अलावा टीम ने हाथी गेट के अंदर दुकानों के बाहर तक लगे सामान को भी अपने कब्जे में ले लिया जो जो ट्रैफिक व्यवस्था में रोड़ा बन रहा था। कुछ जगहों पर बने अवैध खोखे भी डिच मशीन के साथ तोड़े गए। वहीं, मछली मंडी में भी निगम टीम ने कार्रवाई की और दुकानों के बाहर बढ़ा कर रखा गया सामान उठा कर गाड़ी में डाल लिया। इतना ही नहीं सड़कों पर खड़ी की रेहड़ियां, बैंच, कुर्सियां, तिरपालें, फ्लैक्स-बोर्ड आदि भी उठा लिए गए जो दुकानदारों ने फुटपाथों पर रखे हुए थे।

एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई जारी रखी जाएगी। कई बार लोगों को चेतावनी भी जा चुकी हैं। उसके बावजूद दुकानदार अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे। इसलिए सख्ती के साथ निपटा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई करने वाली टीम में उनके अलावा इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश, जेई सुरिदर शर्मा, दिलबाग सिंह आदि शामिल थे।

एस्टेट अधिकारी ने लिखा ट्रस्ट को पत्र

नगर निगम के एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने नगर सुधार ट्रस्ट को पत्र लिखकर पूछा है कि केसरी बाग में लगे खोखे उनकी तरफ से किस स्कीम में लगाए गए हैं, क्योंकि निगम के एस्टेट विभाग को शिकायत मिली है कि उक्त स्थल पर खोखे अवैध तौर पर लगाए गए हैं। इन खोखों को जिस भी स्कीम में लगाया गया है। उसकी सूचना एस्टेट विभाग को मुहैया करवाई जाए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!