Move to Jagran APP

कोठी नहीं मिलने के तानों से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर चाटी¨वड थानांतर्गत पड़ते वरपाल गांव में एक विवाहिता ने ससुरालियों

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 08:47 PM (IST)
कोठी नहीं मिलने के तानों से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या
कोठी नहीं मिलने के तानों से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

चाटी¨वड थानांतर्गत पड़ते वरपाल गांव में एक विवाहिता ने ससुरालियों के तानों से परेशान होकर सोमवार की रात आत्महत्या कर ली। आरोप है कि पति कुलतार ¨सह और ससुर हरदेव ¨सह विवाहिता से कोठी नहीं मिलने को लेकर परेशान करते थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के सुपुर्द कर दिया है। जांच के बाद पुलिस ने पति और ससुर के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है। एएसआइ मो¨हदर ¨सह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मुरादपुर गांव निवासी दरबारा ¨सह की पत्नी लख¨वदर कौर ने पुलिस को बताया कि साल 2006 में उन्होंने अपनी बेटी सिमरनजीत कौर (28) की शादी वरपाल गांव निवासी कुलतार ¨सह के साथ की थी। शादी के दौरान उन्होंने बेटी को हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही आरोपित कुलतार ¨सह ने अपने पिता हरदेव ¨सह के साथ मिलकर उनकी बेटी को दहेज में कोठी नहीं मिलने के ताने देने शुरू कर दिए थे। बेटी जब भी मायके आती तो परिवार के सदस्यों को ससुरालियों के तानों के बारे में बताती। उन्होंने (लख¨वदर कौर) ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर कई बार दामाद और उसके पिता को बेटी को तंग ना करने के लिए समझाया था। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। इस बीच सिमरनजीत कौर ने एक बेटे को जन्म दिया। उन्हें लगने लगा था कि बेटे के जन्म के बाद उनकी बेटी की ¨जदगी थोड़ी ठीक हो जाएगी। लेकिन आरोपितों का प्रताड़ना कम नहीं हुई। लख¨वदर कौर ने बताया कि रविवार को कुलतार ¨सह और उसके पिता ने उनकी बेटी सिमरनजीत कौर को कोठी नहीं मिलने पर जहर निगल कर मर जाने की बात कही। गुस्से में आकर बेटी ने जहरीला पदार्थ निगल लिया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना के बाद दोनों आरोपित फरार हो गए और पड़ोस के लोगों ने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बेटी को किसी तरह से अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां सिमरनजीत कौर ने सोमवार को दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.