Move to Jagran APP

श्वेत मलिक ने हरदीप सिंह पुरी से की विकास कार्य पर चर्चा

श्वेत मलिक ने राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से अमृतसर के विकास की योजना पर विस्तृत चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 12:19 AM (IST)
श्वेत मलिक ने हरदीप सिंह पुरी से की विकास कार्य पर चर्चा
श्वेत मलिक ने हरदीप सिंह पुरी से की विकास कार्य पर चर्चा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने शहरी विकास व नागरिक विमानन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से दिल्ली में मुलाकात कर अमृतसर के विकास की योजना पर विस्तृत चर्चा की। मलिक ने पुरी से मांग की कि अमृतसर स्थित गुरुद्वारा शहीदां साहिब के सामने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अंडर-ब्रिज बनाया जाए। उन्होंने बताया कि सड़क के एक तरफ गुरुद्वारा साहिब है और दूसरी तरफ सराय है जहां से रोजाना हजारों की तादाद में श्रद्धालु भारी आवाजाही वाली सड़क पार कर माथा टेकने पहुंचते हैं, लेकिन लोगों को यह सड़क पार करने में बहुत मुश्किल होती है।

loksabha election banner

मालिक ने कहा कि यहां पर पहले एक ओवर-ब्रिज बना था जब सराय बनी तो ओवर-ब्रिज हटाना पड़ा। उन्होंने मांग की अब यहां पर वातानुकूलित अंडर-ब्रिज का निर्माण करवाया जाए, ताकि यात्री आराम से सड़क पार कर सकें। मलिक ने हरदीप पुरी को अमृतसर से टोरंटो के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने के लिए जहां धन्यवाद किया, वहीं अमृतसर से लंदन व मेलबोर्न (ऑस्ट्रेलिया) के लिए भी सीधी विमान सेवा शुरू करने की मांग की। इसके अलावा शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों व पूरे शहर में एलईडी लाइट्स लगाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि शहर में छीना-झपटी व लूट-मार की वारदातें बहुत बढ़ चुकी हैं और आम शहरी डर के माहौल में जी रहा है। पुलिस के पास सुरक्षा मुहैया करवाने के पूरे साधन नहीं हैं। शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं, जिसकी लागत 80 करोड़ है। मलिक ने बताया कि उन्होंने अपने सांसद निधि से 10 लाख रुपये गुरु बाजार में सीसीटीवी लगवाने के लिए दिया है। शहर की सडकों को चौड़ा करने के दौरान सड़क के किनारों पर लगे कई वृक्ष काट दिए गए थे और अब हम मांग करते हैं कि उन काटे गए वृक्षों के स्थान पर नए वृक्ष लगाए जाएं। मलिक ने लोगों से अपील की कि वह खुद भी ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। शहर की सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करते हुए शहर से निकलने वाले कूड़े को खत्म करने के लिए री-साइक्लिंग प्लांट जल्द से जल्द लगाया जाए। शहर के सभी पार्कों का सुंदरीकरण करवाया जा। मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि शहरी विकास मंत्रालय द्वारा 80 करोड़ की लगत से श्री हरिमंदिर साहिब के आस-पास की सड़कों का निर्माण करवाया गया है। गोल बाग, सकत्तरी बाग और कंपनी बाग का सुंदरीकरण करवाया गया है। पुरी ने मलिक द्वारा की गई मांगों को जल्द प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन देते हुए कहा कि गुरु नगरी अमृतसर की सेवा करना मेरा सौभाग्य है और मुझे गुरु नगरी से बेहद लगाव है ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.